कामनवेल्थ पार्लियामेन्ट्री एसोसिएशन इण्डिया रीजन के आयोजन में महत्वपूर्ण योगदान के लिए प्रशस्ति-पत्र

उ0प्र0 विधानसभा के अध्यक्ष, हृदय नारायण दीक्षित ने राजर्षि पुरूषोत्तम दास टण्डन हाल में कामनवेल्थ पार्लियामेन्ट्री एसोसिएशन दिनांक-15 जनवरी से 19 जनवरी, 2020 के मध्य आयोजित सम्मेलन के सफल आयोजन में सराहनीय योगदान के लिए अपर मुख्य सचिव सचिवालय प्रशासन, महेश गुप्ता , अपर मुख्य सचिव गृह, अवनीश अवस्थी, उ0प्र0 विधान सभा प्रमुख सचिव, प्रदीप कुमार दुबे, सूचना एवं जनसम्पर्क निदेशक, श्री शिशिर, राज्य सम्पत्ति अधिकारी, अजीत कुमार सिंह, कार्यक्रम अधिशासी व वरिष्ठ प्रसारण अधिकारी दूरदर्शन, आत्म प्रकाश मिश्रा आदि कर्मियों को उनके सराहनीय योगदान के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

Loading...

Hriday Narayan Dixit Lucknow

उत्तर प्रदेश विधान सभा के विशेष सचिव, बृजभूषण दुबे सहित यातायात, आवास आदि की पृथक-पृथक व्यवस्थाओं के लिए गठित की गयी विभिन्न समितियों के प्रमुख अधिकारियों को भी प्रशस्ति पत्र प्रदान किये गये।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए अपर मुख्य सचिव गृह, अवनीश अवस्थी ने कहा कि इस सम्मेलन का सन्देश पूरी दुनिया में गया है। प्रजातंत्र के अन्तर्गत पूरी दुनिया में उथल-पुथल है। आदान-प्रदान में क्रान्तिकारी बदलाव होने के साथ-साथ लोकतांत्रिक व्यवस्था के अन्तर्गत लोगों की आकांक्षायें बढ़ी है। इसके लिए लोकतांत्रिक संस्थाओं लोकसभा, विधान सभा को अधिक परिपुष्ट किये जाने की आवश्यकता है।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए श्री अध्यक्ष ने कहा कि 7वें कामनवेल्थ पार्लियामेन्ट्री एसोसिएशन इण्डिया रीजन की बैठक अभूतपूर्व है। मा0 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का इस कार्यक्रम के आयोजन में मार्गदर्शन एवं अत्यांतिक सहयोग प्राप्त हुआ। इस सम्मेलन में बहुत ही गुणात्मक एवं सारवान चर्चा हुई। संसदीय संस्थाओं को सुदृढ़ करने के लिए देश ही नहीं पूरे विश्व के लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं से जुड़े हुए लोगों ने अपना विचार रखा। लोक सभा के अध्यक्ष, श्री ओम बिरला, राज्य सभा के उप सभापति, श्री हरिवंश नारायण सिंह के साथ-साथ देश के अनेकों विधान सभाओं के पीठासीन अधिकारियों ने चर्चा करके लोकतांत्रिक संस्थाओं को सुदृढ़ करने का महत्वपूर्ण सुझाव दिया।

श्री दीक्षित ने इस कार्यक्रम के आयोजन में लगे विधान सभा के सभी अधिकारियों एवं कर्मियों को हृदय से धन्यवाद देते हुए कहा कि उनके निष्ठापूर्ण एवं समर्पण की भावना से किए गए कार्य को पूरे देश की विधान सभा के पीठासीन अधिकारियों के बीच उनके कार्य एवं व्यवहार के प्रति बहुत ही अच्छा संदेश गया है।

उत्तर प्रदेश विधान सभा के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने विशिष्ट एवं अनुकरणीय व्यवहार कर एक मिशाल कायम की है। आगे भी इसी प्रकार विधान सभा में होने वाले आयोजनों के प्रति अपने कार्य एवं व्यवहार से नई मिशाल कायम करेंगे, इसके लिए आह्वान किया।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *