कान्हा उपवन का निरीक्षण करने जाएंगे सीएम योगी

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव के आग्रह पर कान्हा उपवन गोशाला निरीक्षण करने जाएंगे । ये गोशाला लखनऊ के सरोजनीनगर इलाके में हैं। इस गोशाला को अपर्णा यादव का एक एनजीओ ही चलाता है।कान्हा उपवन का निरीक्षण करने जाएंगे सीएम योगी

अपर्णा यादव जीव आश्रय करके एक एनजीओ चलाती है। ये एनजीओ अपर्णा पिछले करीब चार सालों से चला रही हैं। एनजीओ की मदद से लावारिश पशु गाय, भैंस और कुत्तों को कान्हा उपवन ले जाया जाता है और वहां इनकी देख रेख होती है। सीएम योगी के साथ अपर्णा और प्रतीक यादव भी वहां मौजूद होंगे।

बताते चले कि पिछले हफ्ते ही अपर्णा यादव प्रतीक यादव के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने वीवीआईपी गेस्ट हाऊस पहुंची थी। इस दौरान उन्होंने सीएम योगी को एक गुलदस्ता भी भेंट किया था। हालांकि सीएम के साथ इस मुलाकात को उन्होंने शिष्टाचार मुलाकात बताया था।

अपर्णा यादव ने इस बार समाजवादी पार्टी के टिकट पर लखनऊ कैंट से चुनाव भी लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। अपर्णा पहली बार चुनावी मैदान में उतरी थीं। उन्हें बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी ने हराया था।  रीता बहुगुणा जोशी इस सीट से लंबे समय से विधायक रही थी।

इससे पहले वो कांग्रेस के टिकट पर यहां से चुनाव जीतती रही हैं, लेकिन इस बार उन्होंने चुनावों से ऐन पहले कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button