कांग्रेस पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी सूची, कैराना और मेरठ से उतारे अपने दिग्गज

आगामी लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस ने अपने 27 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। कांग्रेस की इस चौथी सूची में केरला के 12, उत्तर प्रदेश के 7, छत्तीसगढ़ के 5, वहीं 2 अरुणाचल प्रदेश समेत एक-एक आंध्र प्रदेश और निकोबार से उम्मीदवार तय किए गए हैं। इस सूची में कैराना से हरेंद्र मलिक और मेरठ से डॉ. ओम प्रकाश शर्मा चुनाव मैदान में उतारे गए हैं। शशि थरूर को तिरुवनंतपुरम निर्वाचन क्षेत्र (केरल) से और अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी को अरुणाचल प्रदेश विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ना है।

कांग्रेस पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी सूची, कैराना और मेरठ से उतारे अपने दिग्गज
इससे पहले कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार रात अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की जिसमें उत्तर प्रदेश, असम, तेलंगाना और पूर्वोत्तर की 18 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम शामिल किए। पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी बयान के मुताबिक उत्तर प्रदेश की बाराबंकी, असम की पांच, तेलंगाना की आठ, मेघालय की दो और सिक्किम एवं नगालैंड की एक-एक सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए गए।

पार्टी के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया के पुत्र तनुज पुनिया को बाराबंकी से उम्मीदवार बनाया गया। असम के उम्मीदवारों में गौरव गोगोई और सुष्मिता देव प्रमुख नाम हैं। कालियाबोर से गौरव गोगोई तथा सिलचर से सुष्मिता एक बार फिर से चुनावी समर में होंगे। दोनों इन सीटों से वर्तमान सांसद हैं। मेघालय में शिलांग से पूर्व केंद्रीय मंत्री विंसेट पाला और तुरा से पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा उम्मीदवार बनाये गए हैं।

Back to top button