कांग्रेस ने घूसखोरी की लिस्ट की ट्वीट, शीला दीक्षित का नाम भी शामिल

राहुल गाँधी जिस सहारा की लिस्ट को लेकर पीएम नरेन्द्र मोदी के ऊपर आरोपों की झड़ी लगा रहे हैं, उनमे यूपी की सीएम कैंडिडेट शीला दीक्षित का नाम भी शामिल है.

इस लिस्ट को तवीत करते हुए कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर रिश्वतखोरी का आरोप लगाया है. पीएम मोदी पर गुजरात का मुख्यमंत्री रहते हुए सहारा समूह से 40 करोड़ रुपए की ‘रिश्वत’ लेने का आरोप है.

कांग्रेस के ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट से जो लिस्ट ट्वीट की गई उसमें शीला दीक्षित के नाम के आगे दिल्ली सीएम के आगे एक करोड़ लेने की बात लिखी हुई है. इस लिस्ट के मुताबिक, दिल्ली के सीएम को 23 सितंबर 2013 में एक करोड़ रुपए दिए गए थे. उस समय शीला दीक्षित दिसंबर दिल्ली की सीएम थीं. इस लिस्ट में नरेंद्र मोदी और शीला दीक्षित के अलावा भी काई नेताओं के नाम शामिल हैं.

इस लिस्ट के मुताबिक़ 29 सितंबर से अक्टूबर 2013 के बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री को भोपाल में पांच करोड़ रुपए दिए गए. उस समय भी शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश के सीएम थे. ऐसे ही छत्तीसगढ़ के सीएम  बारे में लिखा है कि उन्हें अक्टूबर 2013 को दिल्ली में चार करोड़ रुपए दिए गए थे. रमन सिंह भी उस समय छत्तीसगढ़ के सीएम पद पर आसीन थे. इसी लिस्ट में बीजेपी की नेता शायना एनसी के नाम के आगे पांच करोड़ रुपए लिखे हुए हैं.

कांग्रेस के खुद इस लिस्ट के उजागर करने से खुद कांग्रेस ने अपनी की मुश्किलें बढ़ा ली हैं. बता दें कि कांग्रेस ने आधिकारिक रूप से शीला दीक्षित को यूपी विधानसभा चुनाव के लिए अपना सीएम कैंडिडेट घोषित कर रखा है. इससे पहले दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल भी इन्हीं कागजात के आधार पर पीएम नरेन्द्र मोदी पर रिश्वत लेने का आरोप लगा चुके हैं. उनके पूर्व सहयोगी औएर जाने माने वकील प्रशांत भूषण ने भी पीएम के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाली हुई है. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने भी सहारा और बिड़ला के यहां पड़े छापों में बरामद कागजातों को पक्के सबूत के तौर पर मानने से इंकार कर दिया था.

 
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button