कांग्रेस के लिए देश से बड़ी पार्टी, हमारे लिए पार्टी से बड़ा देश: पीएम मोदी

आज संसद के शीतकालीन सत्र का आखिरी दिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बीजेपी की पार्लियामेंट्री पार्टी मीटिंग में सांसदों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने न सिर्फ कांग्रेस पर हमला बोला बल्कि सासंदों को योजनाओं को आगे बढ़ाने के निर्देश भी जारी किए। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के लिए देश से ऊपर पार्टी है और हमारे लिए पार्टी से ऊपर देश है। उन्होंने कुछ डिजिटल ट्रांजैक्शन को बढ़ावा देने वाली दो नई योजनाओं का भी जिक्र किया। इस बैठक में अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत तमाम बड़े नेताओं ने शिरकत की। 

बड़ीखबर: सुप्रीम कोर्ट का आदेश, दोबारा चलेंगे पुराने नोट…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के 10 सालों पर बात करते हुए ये दोहा भी सुनाया। उन्होंने कहा कि चाणक्य नीति में लिखा है कि अनीति से कमाया गया धन सिर्फ 10 वर्ष चल सकता है। 11 वें वर्ष सूद-ब्याज के साथ समूल नष्ट हो जाता है। पीएम मोदी जी ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को भी आड़े हांथो लिया।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कल ही सरकार ने डिजिटल ट्रांजैक्शन को बढ़ावा देने के लिए दो नई योजनाएँ लाई हैं। सांसदो को चाहिए कि वो इनको ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुँचाएं। जिससे लोग रोजमर्रा की जरूरतों के लिए ज्यादा डिजिटल पेमेंट का इस्तेमाल करें। इन दो योजनाओं में एक लकी ग्राहक योजना और दूसरा डिजि धन व्यापारिक योजना है।

लकी ग्राहक योजना के तहत क्रिसमस डे से अंबेडकर जयंती के बीच रोजाना 15 हजार ग्राहकों को 1 हजार इनाम दिया जाएगा। ये फायदा उन्हीं ग्राहको को होगा जिन्होंने 50 रुपए से 3000 रुपए के बीच डिजिटल लेन-देन किया है। इसके अलावा डिजीधन व्यापारिक योजना भी है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button