कहीं नहीं देखे होंगे ऐसे नजारे, ये है इंडिया की सबसे अलग रोमांटिक डेस्टिनेशन,

कश्मीर, गोवा, नैनीताल और मुन्नार घूमने तो हर व्यक्ति जाता होगा, अगर आप इसके अलावा घूमने के लिए कोई अलग जगह जाने की सोच रहे हैं, तो ‘कुंती बेट्टा’ बेहतरीन है। कर्नाटक में मांड्या जिले के पांडवपुरा ताल्लुक में बसी यह पहाड़ी रोमांटिक ट्रैवल के लिए बेस्ट जगह है। यहां आपको प्रकृति के अनोखे नजारे देखने को मिलेंगे। ढलती हुई खूबसूरत शाम में पहाड़ पर पड़ती रोशनी और हल्की-हल्की बहने वाली हवा आपके प्यार को और भी ज्यादा खूबसूरत बना देगी।कहीं नहीं देखे होंगे ऐसे नजारे, ये है इंडिया की सबसे अलग रोमांटिक डेस्टिनेशन,

Loading...

‘कुंती बेट्टा’ एक पथरीली पहाड़ी है। इसके आसपास गन्ने और धान के खेत हैं। इसके अलावा इस पहाड़ी के चारों ओर हरे भरे पेड़ हैं। यहां मौसम भी बहुत अच्छा रहता है। इस पहाड़ी के किनारे ही कुंती कुंड झील है, जो पहाड़ी से देखने पर काफी खूबसूरत नजर आती है। वहीं जब शाम ढलती है तब झील पर पड़ने वाली सूरज की रोशनी से झील और भी ज्यादा सुंदर लगने लगती है।

यहां घूमने आने वाले सैलानी अक्सर ही इसी झील के किनारे अपना कैंप लगाते हैं। खास बात ये है कि इस जगह का आध्यात्मिक महत्व भी है। कहा जाता है कि द्वापर युग में निष्कासित होने के बाद पांडव इस स्थान पर कुछ समय के लिए रुके थे।

इसी दौरान कुंती और उनके पुत्रों ने इस जगह के विकास में अहम भूमिका निभाई थी। इस पहाड़ी के नीचे एक मंदिर भी है। जहां कुंती पूजा के लिए जाती थीं। उन्हीं के नाम पर इस पहाड़ी का नाम कुंती बेट्टा पड़ा था ।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *