कश्मीर से दिल्ली पहुंचा 300 पत्‍थरबाज व्हाट्सएप ग्रुप का टेंशन, मोदी- राजनाथ से मिलेंगी महबूबा

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के खराब होते हालात और सूबे में सत्तारूढ़ पीडीपी-भाजपा गठबंधन में तनाव के बीच मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगी। दोनों नेताओं के बीच पहले ये मुलाकात रविवार को होने की चर्चा थी। 

अफगानिस्तान: आतंकी हमले में 100 सैनिकों की मौत, भारत की मदद की पेशकशकश्मीर में हिंसा की ताजा घटनाओं के बाद सीएम महबूबा पर विरोधियों के हमले बढ़ गए हैं। महबूबा के पीएम से मौजूदा हालात और आगे के कदमों पर बात करने की संभावना है। वह कश्मीरी लोगों विशेषकर युवाओं के अलगाव से निपटने के लिए केंद्र पर कुछ राजनीतिक पहलों के लिए दबाव बना सकती हैं।

युवाओं का अलगाव हाल के समय में बढ़ी पत्थरबाजी की घटनाओं के रूप में सामने आया है। दोनों नेताओं की ये मुलाकात श्रीनगर लोकसभा चुनावों की पृष्ठभूमि में हो रही है, जहां चुनाव के दौरान बड़ी पैमाने पर हिंसा हुई और बहुत कम मतदान हुआ। इस चुनाव में पीडीपी ने यह सीट नेशनल कांफ्रेंस को गंवा दी। पीडीपी और भाजपा में पत्थरबाजी की बढ़ती घटनाओं से निपटने के मुद्दे पर मतभेद हैं।
गौरतलब है कि हाल में राजस्थान में मेवाड़ यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे कुछ कश्मीरी छात्रों की स्थानीय लोगों ने पिटाई कर दी थी। इसके कुछ दिनों बाद मेरठ में ऐसे पोस्टर देखे गए जिनमें कश्मीरी छात्रों को यूपी छोड़ने के लिए कहा गया था।
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button