अफगानिस्तान: आतंकी हमले में 100 सैनिकों की मौत, भारत की मदद की पेशकश

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी को पत्र लिखकर सभी तरह के आतंकवाद से निपटने में अफगानिस्तान को प्रयासों के प्रति भारत के दृढ़ समर्थन को दोहराया. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने बीते शुक्रवार को मजार-ए-शरीफ पर हुए आतंकी हमले में घायल लोगों को हरसंभव मदद की पेशकश की.

फ्रांस में राष्ट्रपति चुनाव ली पेन और मैकरॉन ने पार की ये पहली बाधा

इस घटना में 100 से अधिक सैनिकों की मौत हो गयी थी और कई अन्य घायल हो गये थे. भारत ने कल उत्तरी अफगानिस्तान के सैन्य शिविर पर हुए इस आतंकी हमले की निंदा की थी.

बताते चलें कि उत्तरी अफगानिस्तान में एक सैन्य अड्डे पर तालिबानी हमले में 100 से अधिक अफगान सैनिकों की मौत हो गई थी. अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने जानकारी दी थी कि हमले के समय अधिकतर सैनिक शुक्रवार की नमाज पढ़ रहे थे. इसके पहले मिली जानकारी में अमेरिकी सेना के एक प्रवक्ता ने बताया था कि हमला उत्तरी शहर मजार-ए-शरीफ के पास सेना के एक अड्डे पर हुआ था. हमले में एक मस्जिद में नमाज अदा कर रहे जवानों और अफगान सेना की 209 कोर के कैंटीन में अन्य सैनिकों पर निशाना साधा गया था. हमले ने अफगानिस्तान को हिलाकर रख दिया.

 
Back to top button