कश्मीर के बिना भारत से कोई बात नहीं: पाक

1-16-09-2015-1442386197_storyimageपाकिस्तान ने एक बार फिर अपनी मांग दोहराते हुए कहा है कि वह भारत के साथ कश्मीर मुद्दे को शामिल किए बिना कोई बातचीत नहीं करेगा। पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज ने कहा है कि भारत सिर्फ आतंकवाद पर बात करना चाहता है और हम कश्मीर के साथ अन्य सभी मुद्दों पर चर्चा करना चाहते हैं। उन्होंने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र की महासभा के इतर पाकिस्तान भारत से किसी भी तरह की सशर्त बैठक नहीं करेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ इस महीने संयुक्त राष्ट्र के इवेंट में हिस्सा लेने वाले हैं। ऐसे समय पर एक बार फिर पाक एनआईए की ओर से दिए गए इस तरह के बयान से ये साफ झलक रहा है कि दोनों देशों के बीच फिलहाल बातचीन होना मुमकिन नहीं है। अजीज से दोनों देशों के बीच बैठक को लेकर कहा कि हमारी स्थिति बेहद साफ है।

भारत ने पिछले महीने एनएसए स्तर की वार्ता रद्द कर दी थी और किसी भी तरह की बैठक के लिए आप (भारत) की ओर से आग्रह किया जाना चाहिए। भारत को पहल करनी पड़ेगी। गौरतलब है कि 24 अगस्त को भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल और सरताज अजीज के बीच होने वाली एनएसए स्तर की वार्ता रद्द हो गई थी। दोनों देशों के बीच बातचीत इसलिए नहीं हो सकी, क्योंकि पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने वार्ता से पहले कश्मीर के अलगाववादी नेताओं को मिलने का निमंत्रण दे डाला था।

 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button