कभी भूल से भी न करे इन 5 चीजों का आदान-प्रदान, वरना जीवन भर…

अक्सर देखा जाता हैं लोग जरूरत पड़ने पर पैसों का आदान-प्रदान करते हैं। लेकिन इसी के साथ ही यह भी देखा जाता हैं कि लोग पैसों के अलावा भी कई चीजें दूसरे की इस्तेमाल करना पसंद करते हैं जो कि आपके लिए बुरे दिन ला सकती हैं। जी हां, हर चीज की अपनी एक ऊर्जा होती हैं जिसे अगर आप दूसरे से मांगकर इस्तेमाल करते हैं तो उससे जुड़ी नकारात्मकता भी आपके पास आती हैं जो बुरे दिन लेकर आती हैं। इसलिए अगर आप बुरे दिनों से बचना चाहते हैं तो इन चीजों के आदान-प्रदान से बचें।

कंघा

किसी दूसरे का कंघा इस्तेमाल करना सेहत और शास्त्र दोनों के लिहाज से हितकारी नही है। ना सिर्फ कंघे बल्कि सिर से संबंधित सभी सामग्री को कभी भी दूसरे से साझा नही करना चाहिए। इससे आपके भाग्य पर विपरीत असर पड़ सकता है।

पेन

शास्त्रों में कहा गया है कि हमारे कर्मों को यमराज के यहां चित्रगुप्त लिखते है। पुराणों में ऐसा माना गया है कि चित्रगुप्त अपनी लेखनी से हमारे जीवन में आगे आने वाली परेशानियों या खुशियों का खाका तैयार कर रहे होते हैं। जीवन में कलम को बड़ा महत्व दिया गया है। वेदों में कहा गया है कि अपने कलम को किसी के साथ बांटना या फिर किसी से कलम उधार लेना आर्थिक परेशानियों को न्योता देने जैसा है।

घड़ी

घड़ी का काम समय बताना है। आपका अच्छा या बुरा समय आपकी परिस्थिति तय करती है। कभी किसी दूसरे व्यक्ति को अपनी घड़ी नहीं पहनना चाहिए। चूंकि घड़ी को व्यक्ति के जीवन के समय से जोड़कर देखा जाता है। ऐसे में किसी और की घड़ी को अपनी कलाई पर बांधने से आपकी प्रोफेशनल लाइफ में प्रॉब्लम आ सकती है। यदि आप अपनी घड़ी किसी को उधार देते हैं तो ये आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है।

अंगूठी

अपने संपूर्ण जीवन में आपको कभी भी किसी दूसरे की अंगूठी न पहननी चाहिए और न ही लेनी चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपके जीवन में न केवल मुश्किलें अपितु आप आर्थिक संकट के जाल में भी फंस सकते है। शास्त्रों में अंगुलियों के अंगूठी वाले स्थान से हमारे जीवन और सेहत का मामला जुड़ा है, इसलिए अंगूठी को लेकर आपको सतर्क रहना चाहिए।

कपड़े

किसी दूसरे के कपड़े पहनने से आपका भाग्य आपसे नाराज हो जाता है और दुर्भाग्य आपको चारों तरफ से घेर लेता है। ऐसे में किसी के पहने कपड़ों को पहनने से हमेशा बचना चाहिए। सेहत के लिहाज से भी यह अनुचित है क्योंकि इससे कीटाणु प्रवेश कर सकते हैं। त्वचा का संक्रमण हो सकता है।

Back to top button