तो इसलिए ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर को लगा पूरे सीजन का बैन

आमतौर पर बहुत से क्रिकटर्स सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं. लेकिन इसके बाद भी उन पर सोशल मीडिया पर जानकारी वगैरह सोशल मीडिया पर शेयर करने को लेकर कई तरह की पाबंदियां हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) की कड़ी भ्रष्टाचार रोधी नीति की वजह से हॉबर्ट हरीकेन्स की विकेटकीपर एमिली स्मिथ (Emily Smith)  को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करना मंहगा पड़ गया.

Loading...

वीडियों में थी संवेदनशील जानकारी

स्मिथ ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया था जो कि बुर्ने के वेस्ट पार्क के प्रतिबंधित प्लेयर और मैच के आधिकारिक क्षेत्र (PMOA) में रिकॉर्ड किया गया था जिसमें हरिकेन और सिडनी थंडर के बीच मैच के लिए हरीकेन टीम की लाइन अप की विस्तृत जानकारी थी. इस वजह से एमिली को पूरे सीजन का प्रतिबंध झेलना पड़ रहा है.

एमिली ने स्वीकार किया है प्रतिबंध
उल्लेखनीय है कि टीम लाइन अप की जानकारी का उपयोग व्यक्ति मैचों में सट्टा लगाने के लिए कर सकते हैं. जिसमें नकद पुरस्कार वाली फैंटेसी प्रतियोगिताएं भी शामिल हैं. यह वीडियो दो नवंबर को मैच शुरू होने से एक घंटे पहले शेयर किया गया था. जिसे प्रोटोकॉल तोड़ना माना गया. एमिली ने इस प्रतिबंध को स्वीकार कर लिया है.

वीडियो: तेजी से वायरल हो रहा है श्रीलंकाई बॉलर का ये अजीबोगरीब एक्शन

यह है प्रावधान
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के भ्रष्टाचार रोधी को़ड के आर्टिकल 2.3.2 के अनुसार मैच या इवेंट से ऐसी कोई भी जानकारी का खुलासा करना जिसका बेटिंग से किसी भी तरह का कोई संबंध हो, प्रतिबंधित है. इससे वह खिला़ड़ी एक साल के लिए क्रिकेट खेलने के अयोग्य होगा जिसमें 9 महीने का प्रतिबंध शामिल होगा. 

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *