‘ऐ दिल है मुश्किल’ की पहले दिन की कमाई जान उड़ेंगें होश…

करण जौहर की ‘ऐ दिल है मुश्किल’ का जादू चल गया है। फिल्म को शानदार ‍कमाई नसीब हुई है। एडवांस बुकिंग का भी इसमें बड़ा हाथ है। फिल्म ने पहले दिन 13.30 करोड़ रुपए की कमाई की है। बड़े शहरों में इसे खूब देखा जा रहा है। दिवाली के पहले के माहौल को देखते हुए यह कमाई शानदार कही जा सकती है।%e0%a4%90-%e0%a4%a6%e0%a4%bf%e0%a4%b2-%e0%a4%b9%e0%a5%88-%e0%a4%ae%e0%a5%81%e0%a4%b6%e0%a5%8d%e0%a4%95%e0%a4%bf%e0%a4%b2

बता दें कि दिवाली के ठीक पहले वाले शुक्रवार को दो बड़ी फिल्मों ‘ऐ दिल है मुश्किल’ और ‘शिवाय’ ने बॉक्स ऑफिस लड़ाई के लिए मैदान संभाला है। मुकाबला पूरी तरह से बराबरी का है। देखना वाकई मजेदार होगा कि कौन इसमें बाजी मारता है। अभी तो ‍‍’शिवाय’ थोड़ी पीछे रह गई है, लेकिन आगे कुछ भी हो सकता है।

दोनों ही फिल्मों को लगभग 2800 स्क्रीन्स पर जगह मिली है। ‘शिवाय’ जहां सिंगल सिनेमाअों पर कब्जा जमाने का माद्दा रखती है वहीं ‘ऐ दिल है मुश्किल’ को मल्टीप्लेक्स दर्शकों की फिल्म बताया जा रहा है।

दोनों के जॉनर बिल्कुल जुदा हैं। लागत के मामले में ‘शिवाय’ महंगी फिल्म है। अजय देवगन ने एक्शन सीन्स पर जमकर पैसा खर्च किया है। तमाम खर्च मिलाकर यह 100 करोड़ से ऊपर की लागत रखती है जबकि करण जौहर की फिल्म 80 करोड़ में रिलीज लायक बनी है। दोनों ही फिल्मों को वितरकों से 50-50 करोड़ मिल चुके हैं। इसलिए बड़ी कमाई करना दोनों के लिए ही जरूरी है।

माना जा रहा था कि दोनों की अो‍पनिंग बराबर ही रहेगी और पहले दिन की कमाई का आंकड़ा 12 करोड़ के करीब हो सकता है। लेकिन ऐसा हुआ नहीं है ‘शिवाय’ कमाई में पिछड़ रही है और रणबीर-अनुष्का की फिल्म आगे है।

Back to top button