एम्‍स ऋषिकेश में भर्ती कोरोना वायरस संक्रमित मरीज की हुई मौत, टीबी रोग से भी थी पीड़ित….

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्‍स) ऋषिकेश में भर्ती टीबी रोग पीड़ित कोरोना वायरस संक्रमित मरीज की सोमवार को मौत हो गई। एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल के मुताबिक ऋषिकेश सर्वहारा नगर निवासी 58 वर्षीय मरीज बीते रविवार को ओपीडी में आया था। उसकी कोविड जांच की गई। इस मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। सोमवार की सुबह इस मरीज की मौत हो गई। प्रशासन को सूचित कर दिया गया है। नजदीकी श्मशान घाट में शव का अंतिम संस्कार गाइडलाइन के मुताबिक किया जाएगा।

उत्‍तराखंड में बीते दस दिन के भीतर  आ चुके हैं 1210 मामले

उत्तराखंड में रविवार को कोरोना के रिकॉर्ड 239 नए मामले आए हैं। यह एक दिन में कोरोना संक्रमित मरीजों की अभी तक की सर्वाधिक संख्या है। इससे पहले 29 मई को 216 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। बीते दस दिन के भीतर उत्तराखंड में 1210 मामले आ चुके हैं। यह अब तक आए मामलों का तकरीबन 27 फीसद है। जिस तेज रफ्तार से मामले बढ़ रहे हैं दिन-ब-दिन स्थिति भयावह होती दिख रही है।

अभी तक उत्तराखंड में कोरोना के कुल 4515 मामले आ चुके हैं। जिनमें 3116 स्वस्थ हो गए हैं। वर्तमान में प्रदेश में 1311 एक्टिव केस हैं, जबकि 36 मरीज राज्य से बाहर जा चुके हैं। कोरोना संक्रमित 52 लोगों की अब तक मौत भी हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रविवार को 2744 सैंपल की रिपोर्ट मिली है। जिनमें 2505 की रिपोर्ट निगेटिव व 239 मामले पॉजिटिव आए हैं।

रविवार को सर्वाधिक 150 मामले हरिद्वार जनपद में आए हैं। इनमें 139 पूर्व में कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोग हैं। देहरादून में 58 और लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें सेना व सीआइएसएफ के 15 जवान और तीन स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल हैं। ऊधमसिंहनगर में कोरोना के 13 नए मामले आए हैं। वहीं एक-एक अफजलगढ़, दिल्ली व बदायूं से लौटे लोग हैं।

चार की ट्रेवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है। नैनीताल में जिन सात लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है वह सभी पूर्व संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए हैं। पौड़ी में भी चार नए मामले हैं। उत्तरकाशी में कुल पांच लोग संक्रमित मिले हैं। अल्मोड़ा व चमोली में भी एक-एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव है। इधर, रविवार को 35 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। इनमें 25 देहरादून, 9 हरिद्वार व एक चमोली से है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button