एपल अपने iPhone 12 के बाद अब iPhone 13 को भी जल्द लॉन्च करने की कर रही तैयारी, जाने क्या होगी इसकी कीमत

दुनिया की सबसे पॉपुलर टेक कंपनियों में से एक एपल अपने iPhone 12 के बाद अब iPhone 13 की को भी जल्द से जल्द लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. वैसे कई सालों में ऐसा पहली बार हुआ जब कंपनी ने iPhone की सीरीज को सितंबर महीने में लॉन्च नहीं किया. दरअसल iPhone 12 को कोरोना वायरस महामारी के चलते अक्टूबर में लॉन्च किया गया. लेकिन एपल iPhone 13 को सितंबर में ही ही कंपनी द्वारा बाजार में लॉन्च किए जाने की पूरी तैयारी है. हालांकि आईफोन 13 की लॉन्च डेट के बारे में अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन ये तय है कि इसे सितंबर 2021 में ही लॉन्च किया जाएगा. गौरतलब है कि एपल की इस अपकमिंग सीरीज में एक बार फिर से टच आईडी सेंसर की खूबी होगी.

कम होगा नॉच का साइज
एक रिपोर्ट के अनुसार आईफोन 13 में नॉच का साइज कम किया जा सकता है, ताकी स्क्रीन का साइज बढ़ जाए. इसके लिए कंपनी को फ्रंट सेंसिग कैमरा की चिप का साइज भी छोटा करना होगा. इससे ज्यादा स्क्रीन इस्तेमाल करने को मिलेगी. वहीं अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि नॉच का साइज आईफोन 13 में कम किया जाएगा या फिर सभी मॉडल्स में कम किया जाएगा. इसके बारे में आने वाले कुछ समय में पता चल जाएगा. वही नॉच साइज के अलावा फोन के डिजाइन में कोई और बदलाव किया जाएगा इससे रिलेटिड अभी कोई जानकारी नहीं मिली है.

आईफोन 13 के 4 मॉडल को लॉन्च करने की है योजना

 वहीं रिपोर्ट के मुताबिक एपल आईफोन 13 सीरीज के तहत iPhone 13, iPhone 13 Mini, iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max को सितंबर महीने में लॉन्च किया जाएगा. जहां तक इन फोन के फीचर्स की बात है तो iPhone 13 Mini में 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ 5.4 इंच का OLED डिस्प्ले दी जा सकती है. वहीं iPhone 13 में 6.1 इंच की डिस्प्ले हो सकती है. यूजर्स को iPhone 13 Pro में 6.1 इंच का OLED डिस्प्ले और iPhone 13 Pro Max में 6.7 इंच का OLED डिस्प्ले दी जा सकती है. दोनों ही स्क्रीन 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ पेश की जाएंगी.

नई सीरीज में बेहतर अल्ट्रा-वाइज सेंसर दे सकती है कंपनी

फोन का कैमरा बंप भी आईफोन 12 सीरीज के जैसा ही बताया जा रहा है. ये भी बात सामने आई है कि एपल लेंस के टॉप पर सफायर ग्लास दे सकता है ताकि ये सिंगल कैमरा यूनिट की तरह नजर आए. इसके साथ ही नई सीरीज में कंपनी पहले से ज्यादा बेहतर अल्ट्रा-वाइज सेंसर दे सकती है.

iPhone 12S लॉन्च कर सकती है कंपनी
वहीं दूसरी तरफ खबरें ये भी हैं कि कंपनी iPhone 13 के नाम से कोई फोन लॉन्च नहीं करेगी. इसके बदले कंपनी iPhone 12S नाम से स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है. हालांकि ये सिर्फ खबर है इसको लेकर ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता है. देखना होगा आने वाले समय में कंपनी क्या ऐलान करती है.

ऐसा दिया जा सकता है कैमरा

फेमस एनालिस्ट रॉस यंग की रिपोर्ट के मुताबिक आईफोन 13 प्रो और 13 प्रो मैक्स में बड़े कैमरा सेंसर्स का इस्तेमाल किया जा सकता है. रिपोर्ट की मानें तो, आईफोन 13 मिनी और आईफोन 13 में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है. इसके साथ ही आईफोन 13 प्रो और आईफोन 13 प्रो मैक्स में ट्रिपल रियर सेटअप दिए जाने की संभावना है.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button