एनडीए में किसको मिला कितना शेयर

bjp_1442218775-300x184पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए एनडीए की सीटों का ऐलान हो गया है। बिहार में भाजपा 160 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तान आवाम मोर्चा 20 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए सहमत हो गई है। राजग के अन्य सहयोगी दल लोक जनशक्ति पार्टी 40 सीटों पर और एलएसपी 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

भाजपा मुख्यालय में अध्यक्ष अमित शाह ने बिहार चुनाव के लिए सीटों का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि भाजपा और जीतनराम मांझी की पार्टी के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर कोई मतभेद नहीं है। उन्होंने घोषणा की कि पीएम नरेंद्र मोदी बिहार चुनाव के प्रचार के दौरान मुख्य प्रचारक होंगे और वह चारों पार्टियों का प्रचार करेंगे।

मांझी की कार का एक्सीडेंट

“वहीं मांझी जब शाह के घर से निकले तो उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया। मांझी की कार एक डॉक्टर की कार से टकरा गई। इस हादसे में मांझी को चोट नहीं आई और वो पूरी तरह सुरक्षित हैं। मांझी जब बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के घर से निकले तो बाहर मीडिया की भारी भीड़ थी। भीड़ से गुजरते हुए उनकी कार जब आगे बढ़ी, तो एक दूसरी कार से टकरा गई। दूसरी कार में एक डॉक्टर मौजूद थे। राहत की बात है कि किसी को भी चोट नहीं आई।”

सीटों के बंटवारे के इस ऐलान से पहले सोमवार सुबह हिंदुस्तान आवाम मोर्चा (हम) के जीतन राम मांझी ने शाह से उनके घर जाकर मुलाकात की थी। इसके बाद शाह ने मांझी को मिठाई खिलाई थी। जिसके बाद उम्मीद थी कि दोनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे पर सहमति बन गई है।

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक मंगलवार को होगी। पहली सूची भी इसी दिन जारी की जाएगी। इसके पहले सोमवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह प्रदेश के कोर ग्रुप के नेताओं के साथ प्रदेश से आई सूची के नामों पर विचार करेंगे। सोमवार को एनडीए के सीट समझौते का भी ऐलान हो सकता है। इस बीच पार्टी ने मुख्य चुनाव अभियान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लगभग एक दर्जन सभाओं की रणनीति भी बनाई है।

 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button