एनएसयूआइ ने केंद्रीय मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक का जलाया पुतला, छात्रों को सीधे प्रमोट करने की मांग

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन(एनएसयूआइ) ने मानव संसाधन मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक का पुतला जलाया। इस दौरान उन्होंने एनएसयूआइ ने कहा कि छात्रों को सीधे बिना परीक्षा दिए ही कोरोना महामारी के कारण अगली कक्षाओं में प्रमोट किया जाए। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं किया जाता तो पूरे प्रदेश में उग्र आंदोलन किया जाएगा।  

एनएसयूआइ के पूर्व प्रदेश सचिव अजय रावत के नेतृत्व में मंगलवार को एचआरडी मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक का पुतला दहन किया गया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि इसका मुख्य उद्देश्य कोरोना संकटकाल में परीक्षाएं न दे पाने वाले छात्रों को राहत देने के लिए था, लेकिन केंद्र सरकार लगातार छात्रों और एनएसयूआइ की मांगों को अनदेखा कर रही है, जिसका एनएसयूआइ पुरजोर विरोध करती है। 

अगर जल्द से जल्द छात्रों को नई कक्षाओं में प्रमोट नहीं किया गया, तो एनएसयूआइ पूरे प्रदेश में उग्र आंदोलन करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने परीक्षाएं करवाई तो कोरोनावायरस का और तेजी से फैलाव होगा। इससे कि कई छात्र छात्राओं को करोना वायरस का खतरा बन जाएगा। इस अवसर पर पूर्व प्रदेश सचिव अजय रावत, पुष्कर सारस्वत सचान, प्रियांशु, हरजोत, आशु, शुभम चौहान, अंकित आदि मौजूद रहे।

25 जुलाई तक जमा कर सकेंगे ऑनलाइन असाइनमेंट 

डीएवी पीजी कॉलेज देहरादून में सत्र 2019-20 के लिए ऑनलाइन असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तिथि 25 जुलाई तक बढ़ा दी गई है। कॉलेज मीडिया प्रभारी डॉ. हरिओम शंकर ने बताया कि देहरादून और उत्तराखंड में कोरोनावायरस  के संक्रमण की बढ़ती संख्या को देखते हुए व डीएवी कॉलेज छात्रसंघ के अनुरोध पर हाथ से लिखे हुए असाइनमेंट को ऑनलाइन जमा करने की अंतिम तिथि 25 जुलाई कर दी गई है। कॉलेज के स्नातक और स्नातकोत्तर के विद्यार्थी आंतरिक परीक्षाओं के असाइनमेंट निर्धारित तिथि तक ऑनलाइन अवश्य जमा करें।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button