एचपीयू ने बढ़ाई ऑनलाइन फार्म भरने की तिथि

hpu-shimla-55045fc158553_exlप्रदेश विश्वविद्यालय ने रूसा सीबीसीएस के तहत इक्डोल से और रेगुलर कोर्स कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरने की तिथि 29 सितंबर तक बढ़ा दी है। परीक्षा नियंत्रक प्रो. श्यामलाल कौशल ने कहा कि बीए, बीएससी, बीकॉम, शास्त्री, बीए एलएलबी, बीटीए (एफवाईसीटीए) के पहले, दूसरे और पांचवें सत्र के परीक्षा फार्म 29 सितंबर तक भरे जा सकते है।

कहा कि इसके अलावा बीएससी ऑनर्स बायोटेक्नोलॉजी, माइक्रोबायोलॉजी बीबीए, बीसीए बीपीई के प्रथम और तीसरे सत्र के परीक्षा फार्म भरने को भी 29 सितंबर तिथि बढ़ाकर तय की गई है। इसके बाद लेट फीस के साथ ही फार्म जमा होंगे।

इग्नू प्रवेश परीक्षा 20 सितंबर को- इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी इग्नू 2016 सत्र में बीएससी नर्सिंग, पोस्ट बेसिक, बीएड कार्यक्रमों में प्रवेश लेने के लिए बीस सितंबर को प्रवेश परीक्षा लेगी। परीक्षा सुबह दस से एक बजे तक होगी। सोलन, शिमला, मंडी, धर्मशाला राजकीय महाविद्यालय में परीक्षा केंद्र स्थापित किए हैं।

इग्नू की क्षेत्रीय निदेशक पूनम कुमारी सिंह ने बताया कि परीक्षार्थियों के लिए इग्नू की वेबसाइट पर प्रवेश पत्र उपलब्ध करवाए हैं। परीक्षार्थी इन्हें वहां से डाउनलोड कर सकते हैं। उन्हें एसएमएस से भी सूचित किया जा रहा है। अधिक जानकारी इग्नू के क्षेत्रीय कार्यालय से ली जा सकती है।

परीक्षार्थी अपने पास पोर्ट फोटो और प्रवेश परीक्षा आवेदन पत्र को भेजने के प्रमाण के साथ परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट कर सकता है। ऐसे अभ्यर्थी को अंडरटेकिंग देनी होगी। इसके गलत पाए जाने पर उम्मीदवारी रद की जा सकती है।

 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button