एक बार फिर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू हुए गिरफ्तार, किसानों की भूमि के मसले पर करने जा रहे थे बात

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और योगी सरकार के बीच आर-पार की जंग चल रही है. गुरुवार को एक बार फिर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को गिरफ्तार कर लिया गया है. फैजाबाद में किसानों की भूमि अधिग्रहण के मसले पर अजय कुमार लल्लू उनसे मुलाकात करने जा रहे थे, लेकिन यूपी पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही गिरफ्तार कर लिया.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने ट्वीट कर लिखा, ‘फैजाबाद के अंदर एयरपोर्ट व सड़क चौड़ीकरण में हो रहे भूमि अधिग्रहण में किसानों के हकों की अनदेखी हो रही है. सरकार भूमि अधिग्रहण कानून का मखौल उड़ा रही है. किसान भाइयों से मिलने के लिए फैज़ाबाद के लिए निकल चुका है. किसान भाईयों के साथ अन्याय को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.’

इसके कुछ देर बाद ही पूर्वी कांग्रेस की ओर से ट्वीट कर गिरफ्तारी की जानकारी दी गई. यूपी ईस्ट कांग्रेस ने लिखा कि किसानों का दर्द जा जानने फैज़ाबाद जा रहे प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू को किसान विरोधी सरकार ने बाराबंकी टोल प्लाजा से गिरफ़्तार किया.

आपको बता दें कि इससे पहले भी कई बार यूपी पुलिस ने अजय कुमार लल्लू को गिरफ्तार या हिरासत में लिया है. हाल ही में NEET-JEE परीक्षाओं के मसले पर भी अजय कुमार लल्लू की अगुवाई में कांग्रेस नेताओं ने प्रदर्शन किया था, जब उन्हें हिरासत में ले लिया गया था.

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी यूपी में 2022 चुनाव में बड़ी जीत की कोशिश कर रही है. पार्टी की ओर से लगातार कई मसलों को उठाया जा रहा है. 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button