एक और रेप केस में हुआ ‘इंस्‍टेंट न्‍याय’! आरोपी का पुलिस ने किया एनकाउंटर

कानपुर। अभी हाल ही में हैदराबाद रेप कांड के आरोपियों का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया था। इसको लेकर पुलिस ने बताया था कि आरोपियों को जांच के लिए उसी घटनास्‍थल पर ले गए थे, जहां उन्‍होंने रेप करने के बाद महिला के शव को जला दिया था। पुलिस ने आगे बताया था कि आरोपी वारदात की जगह से फरार होने की कोशिश कर रहे थे, इसलिए उनका एनकांउटर करना पड़ा। वहीं ऐसा ही एक और एनकाउंटर फिर से सामने आया है।

Loading...

कानपुर के बिठूर थानाक्षेत्र स्थित मंगलवार को चौबेपुर निवासी युवक ने घर के बाहर बरामदे में सो रही मूकबधिर किशोरी को अगवा कर खेत में ले जाकर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने मामला दर्ज कर 24 घंटे के अंदर आरोपी को घेर लिया। सरेंडर करने को कहा, पर उसने तमंचे से फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में आरोपी के पैर में गोली लग गई और वह सड़क पर गिर गया। घायल अवस्था में पुलिस ने उसे अस्पताल में एडमिट कराया है।

बिठूर इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि बिठूर दुष्कर्म का आरोपी संजय कुमार जो मूलरूप से चौबेपुर का रहने वाला है वह अपने मंधना के पास खड़ा है। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तो आरोपी भागकर एक घर पर छिप गया। पुलिस ने उसे सरेंडर करने को कहा तो उसने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाब में गोली चलाई जो आरोपी के पैर में लग गई। पुलिस उसे घायल अवस्था में लेकर अस्पताल में एडमिट कराया है।

आरोपी संजय कुमार बिठूर स्थित अपने रिश्तेदार के घर पर आया हुआ था। आरोपी ने पड़ोस की रहने वाली एक मुकबाधिर का मुंह दबाकर अगवा कर ले गया। खेत में उसके साथ दुष्कर्म किया और बेरहमी से पीटा। जिसके कारण वह बेहोश हो गई। मृत समझ कर आरोपी उसे झाड़ियों में फेंक कर फरार हो गया। एसएसपी अनंत देव तिवारी ने बिठूर इंस्पेक्टर को दुष्कर्म के आरोपी की गिरफ्तारी के लिए लगाया। इंस्पेक्टर व उनकी टीम ने 24 घंट के अंदर शातिर को एनकाउंटर के बाद दबोच लिया।

पुलिस एनकाउंटर में घायल आरोपी के पकड़े जाने के बाद दुष्कर्म पीड़िता की मां ने कहा कि अभी अधूरा इंसाफ मिला है। मैं तो चाहती थी कि बिठूर पुलिस हैदराबाद की तरह इस दरिंदे का काम तमाम कर देती। पीड़िता की मां ने प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से मांग की है कि आरोपी की सुनवाई फास्ट कोर्ट में करा जल्द से जल्द फांसी की सजा दिलवाएं।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *