उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में जहरीली शाराब पीने से दो मजदूरों की हुई मौत, चार गंभीर

प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के थाना कोहड़ौर अंतर्गत आने वाले चन्द्रभानपुर गांव में ईंट भट्ठे में काम करने वाले दो श्रमिकों की कथित तौर पर ज़हरीली शराब पीने से मौत हो गई और चार लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए। अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी सुरेन्द्र द्विवेदी ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया है कि “थाना कोहड़ौर क्षेत्र के चन्द्रभानपुर गाँव में मुन्ना पाण्डेय का ईंट भट्ठा है, जहां छत्तीसगढ़ और ओडिशा के श्रमिक काम करते हैं।

उन्होंने बताया है कि गुरुवार सुबह मजदूर रोहित (35) की सेहत बिगड़ने पर उसे स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। चिकित्सकों ने रोहित को जिला अस्पताल रेफर कर दिया, जहां रास्ते में उसने दम तोड़ दिया और पुलिस को सूचित किए बिना प्रयागराज में उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। उन्होंने कहा कि शाम को लैल (40), कंशु (60), उसकी पत्नी खंती (58), चिन्ताराम (55),बुधेसर (45) की तबियत बिगड़ने पर इलाज के लिए उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया,जहां चिकित्सकों ने लैल को मृत घोषित कर दिया। 

उन्होंने बताया कि पुलिस ने लैल के शव को कब्ज़े में लेकर पोस्ट्मॉर्टम के लिए पहुंचा दिया है, रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा। मृतक रोहित की पत्नी शिवानी का इल्जाम है कि उसके पति और लैल की मौत जहरीली शराब पीने की वजह से हुई है।

Back to top button