US को उत्तर कोरिया ने दी धमकी, कहा युद्ध के लिए पूरी तरह तैयार है हम

वॉशिंगटन। उत्तर कोरिया ने कहा कि वह अपने परमाणु और मिसाइल के निर्माण को रोकने के लिए अमेरिका की संभावित सैन्य कार्रवाई के खतरे से डरता नहीं है। विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि युद्ध के लिए देश पूरी तरह तैयार है।

यह भी  पढ़े : पाकिस्तान में हिंदूओं के लिए बना नया कानून, राष्ट्रपति ने दी मंजूरी

उत्तर कोरिया ने दी धमकी,

उन्होंने अमेरिकी विदेश मंत्री रॉक्स टिल्लर्सन की हाल में की गई उस बात का माखौल उड़ाया कि अमेरिका उत्तर कोरिया पर कड़े प्रतिबंध लगाएगा, अधिक दबाव डालेगा और संभावित सैन्य कार्रवाई को भी कर सकता है। प्रवक्ता ने कहा कि उत्तर अपने परमाणु कार्यक्रम से विचलित नहीं होगा।

अमेरिका को खुली आंख से दुनिया की स्थिति का सामना करना चाहिए। कोरियाई सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) ने अज्ञात विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता का हवाला देते हुए कहा कि डीपीआरके की इच्छा और क्षमता किसी भी युद्ध में पूरी तरह से प्रतिक्रिया देने के लिए तैयार है, जिसे अमेरिका भड़काना चाहता है।

उन्होंने कहा कि अगर बिजनेसमैन के अमेरिकी अधिकारी बने लोग सोच रहे हैं कि वे उत्तरी कोरिया को डरा रहे हैं, तो उन्हें जल्द ही पता चल जाएगा कि उनका यह तरीका काम नहीं करेगा। यह बात उन्होंने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी अमीर कैबिनेट के लिए अप्रत्यक्ष संदर्भ में कही।

इस बीच, ट्रंप प्रशासन दुनियाभर की वित्तीय प्रणाली से उत्तरी कोरिया को काटने पर विचार कर रहा है। इसके साथ ही उत्तर कोरिया के बाहर किम जोंग-उन की संपत्ति को जब्त करने पर भी विचार किया जा रहा है। यह जानकारी सोमवार को एक वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी ने दी।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button