ई-रवन्ना अपडेट नहीं होने के कारण गौला में ठप रही उपखनिज निकासी आज फिर से हुई शुरू

ई-रवन्ना अपडेट नहीं होने के कारण गौला में ठप रही उपखनिज निकासी आज फिर से हुई शुरू

बुधवार को ई-रवन्ना अपडेट नहीं होने के कारण गौला में ठप रही उपखनिज निकासी आज फिर से शुरू हो गई। गौला के पांचों गेट पर सुबह से ही निकासी का सिलसिला शुरू हो गया। वहीं, वन निगम के आरएम केएन भारती ने पांचवें गेट लालकुआं का शुभारंभ भी कर दिया। अभी गौला के नौ और गेटों का खुलना बाकी है।

सात नवंबर को गौला का शुभारंभ हुआ था। मगर पहले दिन ई-रवन्ना अपडेट नहीं होने के चलते गाडिय़ां नदी में एंट्री नहीं कर सकी। ई-रवन्ने की जिम्मेदारी खान विभाग पर होती है। तब खान विभाग ने सफाई देते हुए कहा था कि वन निगम ने उसे समय से जानकारी ही नहीं दी। वहीं, बुधवार सुबह निकासी गेटों पर गाडिय़ों की लाइन बगैर उपखनिज निकाले ही वापस लौट गईं।

क्योंकि, मुख्यालय से तकनीकी दिक्कत के चलते रवन्ना बनना फिर बंद हो गया। वाहनस्वामियों ने वन निगम पर आरोप लगाते हुए कहा था कि अधूरी तैयारियों के साथ खनन सत्र शुरू करने का खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है। हालांकि, 24 घंटे बाद गुरुवार को तकनीकी खामी दूर कर नदी का संचालन शुरू कर दिया गया। वहीं, आरएम केएन भारती ने बताया कि धीरे-धीरे अन्य गेट भी खोले जाएंगे।

तीन हजार गाड़ी अब भी बाहर

गौला के 13 गेटों पर साढ़े सात हजार वाहनों का संचालन होता है। अभी तक 4500 वाहनों ने अपने रजिस्ट्रेशन का नवीनीकरण कर लिया। ऐसे में अब भी तीन हजार वाहन फिट नहीं हो सके।

Back to top button