इस महिला और बच्चे ने पत्ते से बनाकर पहना मास्क, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप

सोशल मीडिया पर आए दिन तरह-तरह के वीडियो और फोटो वायरल होते रहते हैं। कुछ तस्वीरें जहां मजेदार होती हैं, तो वहीं कुछ को देखकर आप इमोशनल हो जाते हैं। ऐसी ही एक तस्वीर इन दिनों इंटरनेट पर छाई हुई है जिसे देखकर आपकी आंखों में आंसू आ जाएंगे। ये फोटो आपकी अंतरात्मा को जगाने के लिए काफी होगी।


भारत में कोरोनावायरस के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। केंद्र और राज्य सरकार लोगों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने और मास्क पहनने को कह रहे हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर एक दिल छू लेने वाली तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है। जिसमें एक लड़की और बच्चा पत्ते का मास्क बनाकर पहने हुए हैं। इस तस्वीर को आईपीएस ऑफिसर आरके विज ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है और लोगों से मास्क पहनने की अपील की है।
तस्वीर में देख सकते हैं कि एक महिला और बच्चे दोनों ने पत्ते का मास्क लगाया हुआ है। महिला बच्चे को गोद में लेकर खड़ी है। उनके पास शायद मास्क नहीं था, तो पत्ते का ही मास्क बनाकर पहन लिया। तस्वीर के कैप्शन में ऑफिसर ने लिखा, ‘गरीब हैं, लेकिन गैर जिम्मेदार नहीं।’ सोशल मीडिया पर ये फोटो लोगों को खूब पसंद आ रही है। लोग ना सिर्फ इसे एक दूसरे को शेयर कर रहे हैं बल्कि इस पर तरह-तरह के कमेंट और रिएक्शन भी दे रहे हैं। ये तस्वीर लोगों के दिलों को छू रही है।

Back to top button