बड़ी खबर: इस बार जम्मू-कश्मीर के बनिहाल टनल के पास कार में बड़ा धमाका, गुजर रहा था सीआरपीएफ काफिला और..

जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर बनिहाल के पास एक कार में संदिग्ध धमाका हुआ है. धमाके में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. धमाका जिस सेंट्रों कार में हुआ है, उसके पास से सुरक्षा बलों का काफिला भी गुजर रहा था. सीआरपीएफ सूत्रों का कहना है कि यह आतंकी हमला नहीं लग रहा है. मामले की जांच की जा रही है.

सीआरपीएफ के सूत्रों का कहना है कि शुरुआत जांच में मामला कार में सिलेंडर ब्लास्ट का लग रहा है. कार के परखच्चे उड़ गए हैं. हालांकि, इस दौरान कार का ड्राइवर गायब है. सीआरपीएफ का काफिला कार से बहुत दूर था. धमाका इतना जबरदस्त था कि दूर होने के बावजूद सीआरपीएफ की एक बस को मामूली नुकसाना पहुंचा है. इस धमाके में सीआरपीएफ जवान या कोई भी आम नागरिक हताहत नहीं हुआ है. फिलहाल सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है और जांच शुरू कर दी है.

गौरतलब है कि बीते 14 फरवरी को पुलवामा में जोरदार धमाका हुआ था.  आरडीएक्स से भरी कार को सीआरपीएफ के काफिले से टकरा गई थी. इस आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद गृहमंत्रालय ने एक गाइडलाइन जारी की थी. इसके तहत जब भी सुरक्षाबलों का काफिला हाइवे से गुजरेगा, तब आवाजाही रोक दी जाएगी.

अब ऐसे में सवाल उठता है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भी बनिहाल टनल के पास सीआरपीएफ के काफिल के पास यह संदिग्ध धमाका कैसे हुआ? फिलहाल, सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं और मामले की जांच की जा रही है.

Back to top button