इस खास 5 टिप्स से ब्रेकअप के बाद उभर जायेंगे आप

दर्द दिलो के काम हो जाते में और तुम जब हम हो जाते. जी हा जब भी किसी का ब्रेक अप होता है उस समय उसे लगता है की मानो दुनिया ही खत्म हो गई हो. किसी की कोई भी बात समझ नहीं आती है. बस अपना गुस्सा निकालने और हर वक्त रोने का दिल करता है. लेकिन हम इन बातों पर ध्यान नहीं देते कि रिलेशनशिप को आगे बढ़ाने के लिए दोनों तरफ से एफर्ट चाहिए और जब ये एफर्ट एक ही तरफ से से हो, तो समझ जाना चाहिए कि कोई एक रिलेशनशिप में ईमानदार नहीं है. ब्रेकअप के नेगेटिव प्वाइंट के बारे में सोचेंगे तो जल्दी उससे बाहर आ सकते हैं. इसके साथ ही ब्रेकअप के बाद रोने-धोने, चीखने-चिल्लाने से बेहतर है कि कुछ ऐसा करें जिससे दर्द को जल्दी भुलाया जा सके. इन 5 टिप्स को अपनाकर आप जल्द ब्रेकअप के गम से बाहर आ सकते हैं.

1. एक्सरसाइज फिर से शुरू करें – आप उन दिनों को याद करें जब आप बेस्ट दिखने के लिए घंटों अपना टाइम किसी जिम में वर्कआउट करने में बिताते थे. अपने लुक्स, अपनी बॉडी को टोन करके इंप्रेस करने की चाहत होती थी. आज भले ही कुछ चीजें बदल गई हों, लेकिन आपकी लाइफ खत्म नहीं हुई है. एक-दूसरे के साथ घंटों साथ बिताने की चाहत में जो पिज्जा-बर्गर, चॉकलेट खाए हैं, उन्हें फाइनली जिम में एक्सरसाइज करके निकालने का वक्त आ गया है. तो ब्रेकअप के गम में और टाइम बर्बाद करने से बेहतर है उस टाइम का सही उपयोग करें.

2. एक बार जी भर के जोर से रो लें – जब भी आप किसी कपल को साथ घूमते देखते हैं, बातें करते देखते हैं तो पुराने वक्त को याद करते हैं और आंखों में आंसू आ जाते हैं, जो की बिल्कुल स्वाभाविक बात है.लेकिन बार-बार ऐसा करके खुद को तकलीफ पहुंचाने से बेहतर है कि एक ही बार उन सारे बुरे पलों को याद करके चिल्लाकर रो लेना चाहिए. वॉशरूम में शॉवर ऑन करें और अंदर के सारे गुस्से को आंसुओं के साथ बाहर निकाल दें. यकीन मानिए, एक ही बार जी भर कर रो लेने के बाद आप पर इन सभी चीजों को कोई असर नहीं पड़ेगा.

3. घूमने जाएं – घूमने से साडी टेंशन कम होती है. साथ ही, बहुत सारी नई जानकारियां मिलती हैं. किसी और की गलती के लिए खुद को सॉरी कहना, रेग्रेट फील करना बिल्कुल सही नहीं. समझ लें कि जिसके साथ अब तक आप रिलेशनशिप में थे, वो आपके लायक ही नहीं था. अगर आप लंबे समय से कहीं बाहर जाने का प्लान कर रहे थे तो इससे बेहतर मौका नहीं मिलने वाला. जिंदगी ब्रेकअप के बाद खत्म हो गई है अब किसी और के साथ नहीं रह सकते, ऐसा बिल्कुल न सोचें. कहीं जाकर शांति से यह सोचें कि गलती हुई कहां है. रिलेशनशिप में कुछ प्रॉब्लम्स कभी खत्म नहीं होते. ट्रैवलिंग आपके माइंड और बॉडी दोनों को ही रिफ्रेश करती है.

4. कुछ नया अपनाएं – चाहे ड्रेसिंग को लेकर हो या नेचर को लेकर, लुक्स को लेकर हो, कुछ नया ट्राय करें. अच्छा फिल करेंगे. अपनी हॉबीज के बारे में सोचें कि क्या करना चाहते थे, क्या अच्छा लगता है आदि. फ्रेंड्स के साथ पार्टी करें, फोन पर बातें करें. ये सारी चीजें माइंड को रिलैक्स करती हैं. साथ ही, कई सारी नई चीजें सीखने को मिलती हैं और खुद के बारे में सोचने का भी वक्त मिलता है. यह भी पता चलता है कि क्या गलतियां हुई हैं, क्या गलतियां नहीं करनी हैं और भी बहुत सारी चीजें.

5.फीलिंग शेयर करें – इसका मतलब यह नहीं है की फ्रेंड्स और फैमिली से शेयरिंग, बल्कि लिखकर शेयर करने से है. अपनी बातों, अपनी पुरानी फीलिंग्स, ब्रेकअप के बाद की फीलिंग्स, इन सबको अपनी पर्सनल डायरी में लिखें. आपको खुद ही अपनी हरकतों और बातों पर पछतावा होगा. साथ ही, हंसी भी आएगी और दूसरी बार इन गलतियों को करने से बचेंगे.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button