इस किताब ने मेरी जिंदगी जिंदगी ही बदल दी:- विराट कोहली

विराट कोहली लगातार सुर्खियों में रहते हैं. उनकी सफलता के पीछे किसका हाथ है, यह सवाल उनके फैंस के बीच हमेशा चर्चा में रहा है. कुछ तो अनुष्का शर्मा के साथ उनके अफेयर को भी इसका श्रेय देते हैं. लेकिन विराट ने खुद इसका खुलासा किया है. हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट में दोहरा शतक जड़ कर वे टेस्ट क्रिकेट में दुनिया के ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए, जिन्होंने लगातार चार सीरीज में चार दोहरे शतक लगाए हैं.इस किताब ने मेरी जिंदगी जिंदगी ही बदल दी:- विराट कोहली

इस किताब को पढ़ने के लिए कह रहे विराट
उन्होंने अपने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर किया है. जिसमें उनके हाथ में एक किताब है. इस किताब का नाम है ऑटोबायोग्राफी ऑफ अ योगी, जिसे गुरु परमहंस योगानंद ने लिखा है. विराट कोहली ने पोस्ट किया है कि उन्हें यह किताब बहुत पसंद आयी. इसे उन लोगों को अवश्य पढ़नी चाहिए, जिन्हें चुनौती का सामना करने की हिम्मत हो. यह किताब उनकी दुनिया बदल देगी.

सभी उच्च न्यायालयों में हिंदी और क्षेत्रीय भाषाओं में ही हो काम

स्टीव जॉब्स भी इसके बड़े प्रशंसक रहे
उल्लेखनीय है कि सिर्फ विराट ही नहीं, बल्कि एप्पल के सह संस्थापक, चेयरमैन और सीईओ स्टीव जॉब्स भी इस किताब के बहुत बड़े प्रसंशक थे. स्टीव अपने युवावस्था में अध्यात्मिक गुरु की खोज में भारत आये थे और उन्हें यह किताब पढ़ने को मिली. इस किताब ने तो मानो उनकी दुनिया ही बदल दी.

राहुल : नतीजों के बाद मोदी के मुंह से यूपी का नाम तक नहीं निकलेगा

ऑटोबायोग्राफी ऑफ अ योगी गुरु परमहंस योगानंद की आत्मकथा है, जो 1946 में प्रकाशित हुई. योगी योगानंद (मुकुंद लाल घोष) का जन्म गोरखपुर के एक बंगाली परिवार में हुआ था.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button