इस उम्र में कदम रखते ही लड़कियां करने लगती है अपने हुस्न का प्रदर्शन…

एक उम्र के बाद लड़कियां अपनी अदाएं दिखाने लगती है। महिलाएं कब, क्या और कैसा फील करती हैं इसको कोई नहीं बता सकता है। ब्रिटेन के एक सर्वे की मानें तो महिलाएं 30 की उम्र पार करने के बाद ज्यादा सेक्सी महसूस करती हैं। इसके पीछे वजह यह सामने आई कि इससे पहले उन्हें खुद पर इतना विश्वास होता है कि वे इस विषय पर सोचती नहीं और सोच भी उन्हें सेक्सी फील कराती है।

31 साल की फिजियोथेरपिस्ट श्रिजीता शंकर का कहना है कि वे हमेशा ही सेक्सी महसूस करती हैं। वह इसका पूरा श्रेय अपने पति शंकर को देती है, जो हर समय उन्हें सेक्सी होने का एहसास कराते रहते हैं। लेकिन सच तो ये है कि डोपामाइन, सेरोटोनिन आदि हार्मोन्स प्यार की इच्छा को बनाए रखने में और अपने पार्टनर के प्रति सेक्सुअल आकर्षण बनाए रखने में सक्रिय भूमिका निभाते हैं। वहीं बरखा का भी कहना है कि, ‘इस बात का एहसास कि कोई हमें प्यार करता है, सेक्सी महसूस कराने में सहायक होता है और इसलिए जरूरी है कि सबसे पहले हम खुद से प्यार करना सीखें।’

Loading...

वहीं सर्वे के मुताबिक पुरुषों को आकर्षित करने के लिए महिलाओं शरीर का आकार यानी फिगर वजन से कहीं ज्यादा मायने रखता है। अगर महिलाओं की कमर का नाप कूल्हों की नाप से 30 फीसदी तक कम है तो ये हाई फर्टिलिटी की निशानी है और पुरुषों को ऐसा फिगर लुभाता है। पुरुषों को भी भरे शरीर वाली महिलाएं पसंद आती हैं।

एक स्टडी के दौरान यह पाया गया कि ऑव्यूलेशन के ठीक पहले महिलाएं अच्छा महसूस करती हैं और उनकी सेक्स अपील बढ़ जाती है। ये प्रकृति का इशारा है कि वे अंतरंग पलों का आनंद उठाने के लिए तैयार हैं। एक स्टडी की मानें तो इस दौरान महिलाओं की आवाज मीठी हो जाती है और महक भी कामोत्तेजक हो जाती है।

loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *