इस्लामिक स्टेट आईएस ने ली बर्लिन में बस हमले की जिम्मेदारी…

आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने सोमवार रात को बर्लिन के क्रिसमस बाजार में हुए आतंकवादी हमले की जिम्मेदारी ली है. इस हमले में हमलावर ने एक ट्रक से कुचलकर 12 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था!

बड़ी खबर: रात भर धमाकों से दहला मैक्सिको शहर, बिछ गईं लाशेंसीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, आईएस से संबद्ध समाचार एजेंसी अमाक ने मंगलवार को कहा कि हमला ‘इस्लामिक स्टेट के एक लड़ाके’ द्वारा अंजाम दिया गया था. हमला अंतर्राष्ट्रीय गठबंधन देशों के नागरिकों को निशाना बनाने के आईएस के शीर्ष नेतृत्व से मिले निर्देश पर किया गया.

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, जर्मनी के आंतरिक मामलों के मंत्री थॉमस डी मेजियेरे ने इस दावे पर कहा, “इस मामले में कई स्तरों पर जांच जारी है.”जर्मनी के अभियोजकों ने मंगलवार को अपर्याप्त सबूतों के कारण एकमात्र संदिग्ध को छोड़ दिया था. मीडिया द्वारा उसकी पहचान पाकिस्तानी नागरिक नावेद बी. के रूप में की गई है. अधिकारियों का कहना है कि हमलावर अभी फरार है.

 हमले के एकमात्र संदिग्ध को कथित तौर पर घटनास्थल से भागने के बाद एक पार्क में पकड़ा गया था. ट्रक का ड्राइवर यात्री सीट पर मृत पाया गया था. खबरों के अनुसार उसके शरीर पर गोलियों और चाकू के निशान थे. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, कोई बंदूक बरामद नहीं हुई है.
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button