इस्तीफा देने वाले मंत्री लाल सिंह कठुआ केस की CBI जांच के लिए निकालेंगे मार्च

कठुआ गैंगरेप एवं हत्या कांड के बाद दबाव में मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले BJP नेता चौधरी लाल सिंह CBI से मामले की जांच कराने की मांग कर रहे हैं. अपनी इसी मांग को लेकर लाल सिंह आज जम्मू से एक रैली निकालेंगे. लाल सिंह ने मौजूदा क्राइम ब्रांच की जांच को लेकर सवाल खड़े किए हैं, जिसे वह रैली के दौरान भी उठा सकते हैं.इस्तीफा देने वाले मंत्री लाल सिंह कठुआ केस की CBI जांच के लिए निकालेंगे मार्च

जम्मू से कठुआ के बीच यह रैली सफारी चौक से होकर गुजरेगी और 85 किलोमीटर की दूरी तय करेगी, जिसमें 12 स्टॉपेज होंगे. बता दें कि राज्य की PDP और BJP की गठबंधन सरकार में वन मंत्री चौधरी लाल सिंह और उद्योग मंत्री चंद्र प्रकाश गंगा को दबाव के चलते इस्तीफा देना पड़ा था. चंद्रप्रकाश गंगा भी BJP से हैं.

दोनों ही बीजेपी नेताओं ने मामले में आरोपियों के समर्थन में हिंदू एकता मंच द्वारा आयोजित रैली में हिस्सा लिया था. इस रैली में आरोपियों को बचाने की मांग की गई थी. PDP सरकार में शामिल बीजेपी के दोनों मंत्रियों ने शुक्रवार को इस्तीफा दिया था. दोनों ही गठबंधन सरकार में मंत्री थे. लाल सिंह PDP पर कठुआ केस को सांप्रदायिक रंग देने का आरोप लगाकर हमला कर सकते हैं. 

चौधरी लाल सिंह की इस रैली में मुख्य आरोपी सांझी राम की बेटी सहित मामले की जांच CBI से कराने की मांग रखने वाले लोग शामिल हो सकते हैं. बता दें कि सांझीराम की बेटी ने सोमवार को कहा कि कठुआ केस की जांच सीबीआई से कराई जाए और अगर वह दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें फांसी की सजा दी जाए.

इससे पहले सोमवार को पीड़ित परिवार द्वारा जम्मू एवं कश्मीर से बाहर मामले की सुनवाई किए जाने की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की. पीड़िता के परिवार को डर है कि निचली अदालत में इस केस की ईमानदारी से सुनवाई नहीं होगी और उन्हें इंसाफ नहीं मिलेगा. इसलिए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का भी दरवाजा खटखटाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

ग्रीटिंग कार्ड प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार सीएमएस छात्रा को

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (द्वितीय कैम्पस) की