इन दो राशियों के लिए मकर संक्रांति पर बन रहे है धन योग, देखें कही आप तो नहीं

ग्रहों के राजा सूर्य का 2021 में पहली बार राशि परिवर्तन होने जा रहा है. सूर्य 14 जनवरी को लगभग सुबह 8 बजे मकर राशि में प्रवेश करेंगे. सूर्य गोचर की इस घटना को मकर संक्रांति भी कहा जाता है. ज्योतिषविदों के मुताबिक, राशियों के लिहाज से मकर संक्रांति इस बार काफी खास रहने वाली है. सिंह और धनु राशि के जातक धन योग का लाभ उठाएंगे. आइए जानते हैं मकर संक्रांति पर किन राशियों को लाभ होने जा रहा है.

सिंह राशि- सूर्य आपकी ही राशि के स्वामी हैं और गोचर की इस अवधि में वो आपके षष्ठम भाव में होंगे. सूर्य के गोचर की यह अवधि छात्रों के लिए बेहतरीन सिद्ध होगी. राशि में धन योग बनेगा. खासतौर से सरकारी या प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र मेहनत से ज्यादा उत्तम फल प्राप्त कर सकेंगे. वो जातक जो नौकरी बदलने के इच्छुक हैं, उनके लिए भी समय बेहतरीन रहेगा. वर्तमान नौकरी में मेहनत कर रहे लोगों को अपनी मेहनत के चलते सराहना और पदोन्नति की प्राप्ति होगी. व्यवसाय से जुड़े जातकों को भाग्य का साथ मिलेगा. आप खुद को फिट रखने के लिए भी प्रयास करेंगे.

धनु राशि- इस गोचर के समय सूर्य आपके द्वितीय भाव में विराजमान होंगे. आपको शुभ परिणामों की प्राप्ति होगी, क्योंकि आपकी राशि में धन योग का निर्माण होगा, जिससे आपको अपने आर्थिक जीवन में अच्छा मुनाफा मिलने के योग बनेंगे. हालांकि इस दौरान सूर्य, कर्मफल दाता शनि के साथ युति भी करेंगे. इससे आपके खर्चों में भी वृद्धि हो सकती है. छोटी अवधि की योजनाओं में निवेश करना आपके लिए लाभदायक रहेगा. इससे आपकी आय में सकारात्मकता और वृद्धि होगी.

Back to top button