इन गलतियों को करने से बचें.. हमेशा दिखेंगी जवा

Beautiful-girl-listen-music-so-happy-415x260फैशन और उम्र की बात आती है तो महिलाओं का सपना होता है कि वह अपनी उम्र से कम का दिखें। वे चाहती हैं, 25 की हों तो 16 की दिखें और जब 40 की हो तो 25 साल की दिखें। लेकिन उम्र का हमारे बूढ़े दिखने से कोई लेना-देना नहीं है। ये हमारी फैशन की समझ है जो हमें बूढ़ा या उम्र से कम दिखाती है। जानिए फैशन की पांच गलतियों के बारे में जिनसे दूर रहने पर आप दिखेंगी अपनी उम्र से बहुत कम…

पुराने बैग बिल्कुल भूल जाइए

क्या 10 साल से आप वही पुराना बैग इस्तेमाल कर रही हैं? फैशन की दुनिया में बने रहने के लिए हैंडबैग्स को हमेशा बदलते रहिए। अगर आप सोचती हैं कि अपने पुराने घिसे-पिटे बैग कैरी करके आप कम उम्र की दिखेंगी, तो भूल जाइए। मार्केट में डबल स्ट्रैप बैग्स, टैसल बैग्स जैसे कई ऑप्शन मौजूद हैं, जिनसे बैग के वॉर्डरोब को अपडेट रख सकती हैं।

जीन्स की फिटिंग

बहुत ज्यादा फिट या ज्यादा ढीली जीन्स हर बॉडी टाइप को सूट नहीं करती हैं। पेग-लेग-हाइ वेस्ट जीन्स को अवॉयड करिए। न ही बेल बॉटम पहनिए।

ट्वीड फैब्रिक से रहिए दूर

कुछ स्टाइल की ड्रेस और फैब्रिक आपको कम उम्र का दिखाते हैं और कुछ उम्र से बढ़ी। ट्वीड ऐसा ही एक फैब्रिक है जो बूढ़ा और उम्रदराज़ दिखाता है। इसीलिए बेहतर होगा कि ट्वीड की जगह आप स्ट्राइप्ड या हाउन्ड टूथ टॉप्स पहन सकती हैं।

सही हेयर कलर चुनिए

सफेद बाल बुढ़ापे की पहली निशानी होती है। हालांकि बालों का ये रंग फिलहाल काफी ट्रेंड में है, लेकिन अगर आप इसमें सहज महसूस नहीं करती हैं तो इसे ट्राय न ही करें तो बेहतर। बालों को कलर करने के लिए वही कलर चुनें जो आपकी स्किन टोन को और उभारे और आपको बनाए खुशदिल और जवां।

कार्डिगन की जगह ब्लेजरLatest-Stylish-Girl-Wallpaper-3

कार्डिगन लेयरिंग के लिए बेहतर आप्शन है, लेकिन अगर आपकी बॉडी हैवी है तो ये आप पर अच्छा नहीं लगेगा। बॉडी को शेप देने के लिए जैकेट या ब्लेजर अच्छे ऑप्शन हैं। ध्यान रखें कि इन्हें अपनी कमर या हिप्स पर न बांधिए। ये आपको उम्र के हिसाब से बड़ा दिखाएंगे।

फुटवियर का चयन

अपने कपड़ों को लेकर हम जितने संजीदा रहते हैं फुटवियर के प्रति उतने ही लापरवाह। हम सोचते हैं कि फुटवियर तो हम कोई भी पहन लेंगे। लेकिन उन्हें खरीदते वक्त हम भूल जाते हैं कि शरीर का पूरा वजन फुटवियर पर ही होता है। इसलिए ही बहुत ज्यादा टाइट और बहुत लूज फुटवियर न पहनें । हर तरह के फुटवियर को अपने वॉर्डरोब में शामिल करें। सैंडिल, फ्लैट, जूते और बूट समेत सभी का एक-एक जोड़ा जरूर खरीदकर रखें।

– लॉन्ग बूट्स आजकल फैशन में हैं। इन्हें जींस के साथ पहन सकती हैं।
– बैली या जूती का एक सेट जरूर अपने पास रखें। ये सूट के साथ एलीट लुक देते हैं।
– साड़ी के साथ हील वाली सैंडिल्स ही पहनें। अगर आपकी हाइट अच्छी है तो छोटी हील ले सकती हैं।

 

 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button