इतिहास बनाने से चूके विराट कोहली, 81 रन पर आउट

भारत-इंगलैंड की बीच दूसरे टैस्ट के चौथे दिन भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बना लिए हैं। जडेजा (12) और जयंत (1) क्रीज पर हैं। विराट पहली इनिंग में सेन्चुरी लगा चुके हैं और इस इनिंग में भी सेन्चुरी लगाते हैं तो वे 50th टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे।virat-kohli-1

इंगलैंड की पहली पारी 255 रनों पर सिमटी, अश्विन ने झटके 5 विकेट

अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की कातिलाना गेंदबाजी और फिर विराट कोहली (नाबाद 56) की अद्र्धशतकीय पारी की बदौलत भारत ने इंगलैंड (अंग्रेजों) के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टैस्ट के तीसरे दिन 298 रन की विशाल बढ़त बनाकर मैच पर अपना शिकंजा कस लिया। 

भारत ने इंगलैंड को पहली पारी में 102.5 ओवर में 255 रन पर समेटने के बाद दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में 34 ओवर में 3 विकेट के नुक्सान पर 98 रन बना लिए। भारत के पास अब कुल 298 रन की बढ़त हो गई है। भारत को पहली पारी में 200 रन की बढ़त मिली थी। अश्विन ने 67 रन पर 5 विकेट लिए और उनके लिए यह पहला मौका है जब उन्होंने इंगलैंड के खिलाफ एक पारी में 5 विकेट लिए हैं। यह 22वां मौका है जब अश्विन ने किसी टैस्ट मैच की पारी में 5 विकेट हासिल किए हैं।

शतक की ओर बढ़ रहे हैं विराट 

पहली पारी में शानदार 167 रन बनाने वाले कप्तान विराट ने दूसरी पारी में भी अपना जलवा बरकरार रखते हुए 70 गेंदों में 6 चौकों की मदद से नाबाद 56 रन बना लिए हैं। विराट ने अपना अद्र्धशतक 50 गेंदों में पूरा किया। विराट दूसरी पारी में जिस मजबूती के साथ खेल रहे हैं उससे लगता है कि वह मैच में एक और शतक पूरा करेंगे। उनके साथ अजिंक्या रहाणे 54 गेंदों में 2 चौकों के सहारे 22 रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारत की मैच के चौथे दिन पूरी कोशिश होगी कि वह अपनी बढ़त को 400 के पार पहुंचाकर इंगलैंड के सामने एक मुश्किल लक्ष्य रखे। 

5 विकेट लेने के बारे में नहीं सोचा था: अश्विन

भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि इंगलैंड के खिलाफ उन्होंने कभी 5 विकेट हासिल नहीं किए थे और यह विचार उनके दिमाग में नहीं आया था। अश्विन ने कहा कि मैं जानता था कि मैं यह हासिल कर पाऊंगा यदि मैं अच्छी गेंदबाजी करूंगा। दरअसल चुनौतियां बल्लेबाजों के लिए हैं क्योंकि सभी गेंदें स्पिन नहीं होती हैं लेकिन मेरी लय अच्छी थी।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button