इटली में बुरी तरह से तांडव मचा रहा हैं कोरोना, एक दिन में 400 से ज्यादा मौतें

कोरोना के कहर से पूरी दुनिया में दहशत है. दुनिया भर में कुल 2 लाख से ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में हैं जबकि 8,953 लोगों की मौत हो चुकी है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने एएफपी के हवाले से बताया है कि इटली में बुधवार को कुल 475 लोगों की मौत हो गई. यह एक दिन में कोरोना से दुनिया में मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है.

इटली में कोरोना से अब तक कुल 2,978 लोगों की मौत हो चुकी है. दुनिया में चीन के बाहर जितनी मौत हुई है, उसमें आधा से ज्यादा इटली में हुई है. जबकि कुल संक्रमित लोगों की संख्या 35,713 तक पहुंच गई है. इससे पहले रविवार को इटली में 368 लोगों की मौत हो गई थी. वहां सड़कों पर सन्नाटा पसरा है.

इटली में 25 मार्च तक लोगों के एक साथ जमा होने पर रोक लगी है. इटली के कई शहरों में लॉकडाउन है. व्यापार पर बुरा असर पड़ा है. स्कूल-कॉलेजों में पहले ही छुट्टी घोषित की जा चुकी है. इटली के बड़े अधिकारी ने संकेत दिए हैं कि इसे और आगे बढ़ाया जा सकता है.

चीन में कोरोना से 3,237 लोगों की मौत

कोरोना से बहुत जल्द दुनिया का हो सकता हैं ऐसा बुरा हाल, जा सकती है इतने करोड़ लोगों की नौकरी

चीन में कोरोना का संक्रमण धीरे-धीर कम हो रहा है. कोरोना से चीन में अबतक 3,237 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि अब भी वहां कुल 80,894 लोग कोरोना की चपेट में हैं. चीन में अबतक 69,614 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी भी दी चुकी है. बता दें कि चीन का हुबेई प्रांत सबसे ज्यादा प्रभावित था और यहां का वुहान शहर कोरोना का केंद्र था.

ईरान में एक दिन में 147 लोगों की मौत

चीन के बाहर यूरोप में कोरोना का कहर सबसे ज्यादा बरपा है और अब एशियाई देश इसकी चपेट में आ रहे हैं. ईरान में कोरोना से 147 और लोगों की मौत हो गई. इस तरह ईरान में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1135 हो गई है, जबकि इस बीमारी की चपेट में आने वालों की संख्या 17,336 हो गई है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 + 6 =

Back to top button