LIVE: इंग्लैंड की खराब शुरुआत, कुक हुए क्लीन बोल्ड

LIVE: इंग्लैंड की खराब शुरुआत, कुक हुए क्लीन बोल्डविशाखापत्तनम। पहली पारी में भारत के बनाए 455 रनों के जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। कप्तान एलिस्टेयर कुक तीसरे ही ओवर में मोहम्मद शमी की एक शानदार गेंद का शिकार बने। शमी ने 2 रन बनाकर खेल रहे कुक के स्टंप्स तोड़ दिए। समाचार लिखे जाने तक जो रूट(4) और हसीब हमीद(4) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। टीम का कुल स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 12 रन हो चुका था।

इसके पहले दूसरे दिन टीम इंडिया की पहली पारी लंच के बाद 455 रन पर सिमट गई है। विराट कोहली अपने तीसरे दोहरे शतक से चूक गए। वह 267 गेंदों में 167 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 18 चौके लगाए। उनके अलावा अश्विन ने 58, तो जयंत यादव ने 35 रनों की पारी खेली है, जबकि पहले दिन चेतेश्वर पुजारा ने 119 रन बनाए थे। इंग्लैंड की ओर से तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन, मोईन अली ने 3-3 विकेट, जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड, बेन स्टोक्स और आदिल राशिद ने एक-एक विकेट चटकाया।

मोईन अली का कहर टूटा

मैच के दूसरे दिन 317 के स्कोर से आगे खेलते हुए कप्तान विराट कोहली ने अश्विन के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत दी। सबकुछ ठीक चल रहा था लेकिन तभी भारतीय टीम पर स्पिनर मोईन अली कहर बनकर टूट पड़े। मैच के पहले सेशन में मोइन अली ने इंग्लैंड को विराट के रूप में पहली सफलता दिलाई। दोहरे शतक की ओर बढ़ रहे विराट कोहली को मोइन अली ने 167 के स्कोर पर पैवेलियन भेजा। इसके बाद उन्होंने साहा को केवल 3 के स्कोर पर और जडेजा को 0 के स्कोर पर आउट कर भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी।

आठवे विकेट के लिए अश्विन और जयंत यादव के बीच अहम साझेदारी भी हुई। रविचंद्रन अश्विन ने एक बार फिर से ये साबित कर दिया कि वो दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर क्यों है।

पहला दिन रहा भारत के नाम

इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले दिन स्टंप्स तक भारत ने 4 विकेट के नुकसान पर 317 रन बना लिए थे। मैच के पहले दिन एंडरसन ने अपनी वापसी को साबित करते हुए भारत के तीन अहम विकेट चटकाए थे। पहला विकेट ब्रॉड ने लिया। उन्होंने गौतम गंभीर की जगह टीम में लिए के एल राहुल (0) को जल्दी आउट किया।

इसके बाद एंडरसन ने मुरली विजय (20) और फिर पुजारा (119) को बेयरस्ट्रो के हाथों कैच आउट करा दिया। इसके बाद एंडरसन ने भारत को फिर एक झटका दिया रहाणे (23) के रूप में।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button