आपके पास हैं सस्ते में घर खरीदने का सुनेहरा मौका, ना करें देरी तुरंत चेक करें पूरी डिटेल्स…

क्या आप भी नए साल में सस्ता घर खरीदने का प्लान कर रहे हैं. तो आपके पास एक अच्छा मौका है पंजाब नेशनल बैंक  8 जनवरी 2021 को सस्ते रेससिडेंशियल और कॉमर्शियल प्रापर्टी की नीलामी करने जा रहा है. की ओर से इस बारे में जानकारी दी गई है. इसमें 3080 रेसिडेंशियल प्रापर्टी हैं. बता दें ये वो प्रापर्टी हैं जो डिफॉल्ट की लिस्ट में आ चुकी हैं.

PNB ने किया ट्वीट
Punjab Nationl Bank ने ट्वीट करके अपने ग्राहकों को बताया है. PNB में ट्वीट में लिखा कि प्रॉपर्टी में निवेश करना चाह रहे हैं? तो आप 8 जनवरी 2021 को पीएनबी ई-नीलामी में हिस्सा ले सकते हैं. इस नीलामी में रेसिडेंशियल और कॉमर्शियल प्रापर्टी सस्ते में खरीद सकते हैं.

बैंक समय-समय पर करता है नीलामी
बता दें जिन भी प्रापर्टी के मालिकों ने उनका लोन नहीं चुकाया है. ये किसी कारणवश नहीं दे पाएं हैं उन सभी लोगों की जमीन बैंकों के द्वारा अपने कब्जे में ले ली जाती हैं. बैंकों की ओर से समय-समय पर इस तरह की प्रापर्टी की नीलामी की जाती है. इस नीलामी में बैंक प्रापर्टी बेचकर अपनी बकाया राशि वसूल करता है.

कितनी हैं प्रापर्टी
बता दें इस समय 3080 रेसिडेंशियल प्रापर्टी हैं. इसके अलावा 873 कॉमर्शियल प्रापर्टी, 465 इंडस्ट्रियल प्रापर्टी, 11 एग्रीकल्चर प्रापर्टी हैं. इन सभी प्रापर्टियों की नीलामी बैंक की ओर से की जाएगी.

इस लिंक से लें अधिक जानकारी
प्रापर्टी की नीलामी के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप इस लिंक पर विजिट  कर सकते हैं. बैंक के मुताबिक वह संपत्ति के फ्रीहोल्ड या लीजहोल्ड होने, स्थान, माप समेत अन्य जानकारियां भी नीलामी के लिए जारी सार्वजनिक नोटिस में देता है. अगर ई-नीलामी के जरिये प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो बैंक में जाकर प्रक्रिया और संबंधित प्रॉपर्टी के बारे में किसी भी तरह की जानकारी ले सकते हैं. नीलामी की प्रक्रिया 29 दिसंबर को की जाएगी.
Back to top button