आनन्देश्वर पाण्डेय को मिला यूपी खेल रत्न अवार्ड-2019

स्पोर्ट्स नेटवर्क इंडिया ने किया सम्मानित

लखनऊ। बीते 41 साल से उत्तर प्रदेश के खेलों को नया आयाम देने वाले तथा खेल के पुरोधा, दिग्गज खेल प्रशासक आनन्देश्वर पाण्डेय को स्पोर्ट्स नेटवर्क इंडिया ने ओलंपिक काउंसिल ऑफ एशिया की बैठक में स्टैंडिंग कमेटी का सदस्य चुने जाने के उपलक्ष्य में यूपी खेल रत्न अवार्ड-2019 देकर सम्मानित किया। अवध जिमखाना क्लब में सोमवार शाम आयोजित सम्मान समारोह में यश भारती पुरस्कार विजेता आनन्देश्वर पाण्डेय (महासचिव, हैण्डबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया व कोषाध्यक्ष, भारतीय ओलंपिक संघ) को उनके खेल के विकास में अमूल्य योगदान के लिए यह अवार्ड मुख्य अतिथि डा.आरपी सिंह (खेल निदेशक, उत्तर प्रदेश) और विशिष्ट अतिथि जितेंद्र सिंह बब्लू (विधायक) ने प्रदान किया।

Loading...

सम्मान समारोह की अध्यक्षता करते हुए स्पोर्ट्स नेटवर्क इंडिया के निदेशक आनन्द किशोर पाण्डेय ने कहा कि आनन्देश्वर पाण्डेय ने स्कूलों में शारीरिक शिक्षा को अनिवार्य विषय बनाने के लिए काफी बड़ी पहल की। अपनी पढ़ाई व खेल में ऊंचाइयां पाने के बावजूद इन्होंने 1977 में नौकरी करने की जगह खेल व खिलाडिय़ों के लिए कार्य करने का प्रण लिया। उनका जीवन प्रदेश में खेल के विकास के लिए समर्पित लोगों का एक उदाहरण है।

इस अवसर पर श्री पवन सिंह चौहान (चेयरमैन, एस आर ग्रुप), सैयद रफत (उपाध्यक्ष, यूपी हैण्डबॉल एसोसिएशन), सीके शर्मा (सचिव, यूपी ताइक्वांडो एसोसिएशन), मनीष कक्कड़ (कोषाध्यक्ष, यूपी ओलंपिक एसोसिएशन), टीपी हवेलिया (अध्यक्ष, कराटे एसोसिएशन ऑफ यूपी), जसपाल सिंह (सचिव यूपी कराटे एसोसिएशन), सुधीर शर्मा (सचिव, यूपी रोइंग एसोसिएशन), डा. आरजे सिंह चौहान (चेयरमैन, रजत ग्रुप ऑफ कालेजेस), वरिष्ठ समाजसेवी सुशील दुबे और शशि मिश्रा सहित विभिन्न खेल संघों के पदाधिकारी और शिक्षा जगत की प्रसिद्ध हस्तियां भी मौजूद थीं।

वर्तमान में आनन्देश्वर पाण्डेय ओलंपिक काउंसिल ऑफ एशिया की बैठक में स्पोर्ट्स फार आल स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य, दक्षिण एशियाई हैण्डबॉल महासंघ के महासचिव, भारतीय ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष, हैण्डबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव, यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव व यूपी हैण्डबॉल एसोसिएशन के भी महासचिव हैं।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com