आज से बैंको में लाइनें होगी कम, बिग बाजार से निकाल सकेंगे दो हजार

नोटबंदी का आज 16वां दिन है. कैश के लिए लोग अब भी बैंक और एटीएम के बाहर लाइन में लगे हैं. हालांकि अब लाइन थोड़ी कम नज़र आ रही है. नोटबंदी को लेकर केंद्र सरकार लगभग हर दिन नए नए एलान कर रही है ताकि लोगों को कैश के लिए परेशानियों का सामना न करना पड़े.big-bazaar

बिग बाजार से निकाल सकेंगे दो हजार

नोटबंदी से परेशान जनता को अब निजी क्षेत्र की रिटेल कंपनी बिग बाजार के काउंटर से दो हजार रुपए नकद उपलब्ध कराने की सुविधा दी गई है. यह सुविधा आज से शुरू हो गई है.

बिग बाजार ने घोषणा की कि उसके स्टोरों पर ग्राहक अपने डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करते हुए दो हजार रुपए तक की राशि निकाल सकेंगे.आम जनता देशभर में फैले बिग बाजार के करीब 258 स्टेार से दो हजार रुपए तक कैश निकाल सकेगी.

सरकार ने कल किए ये बड़े एलान

नोटबंदी पर वित्त मामलों के सचिव शशिकांत दास ने बताया है कि अब सहकारी बैंकों से भी आप पैसे निकाल सकेंगे. किसानों को जिला सहकारी बैंकों से लोन लेने के लिए 21 हजार करोड़ रुपए का इंतजाम किया गया है. वहीं 31 दिसंबर तक किसी भी बैंक के डेबिट कार्ड से भुगतान करने पर कोई सर्विस चार्ज नहीं लिया जाएगा.

ई-वॉलेट में अब बीस हजार रुपए रख सकेंगे

इंटरनेट के जरिए रेलवे टिकट बुक करने पर भी कोई टैक्स नहीं लगेगा. इतना ही नहीं पेटीएम, SBI Buddy जैसे ई-वॉलेट में अब आप 10 हजार के बजाए बीस हजार रुपए तक जमा कर सकते हैं. वहीं टोल टैक्स भी डिजिटल तरीके से वसूलने की व्यवस्था की जा रही है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button