आज से इतने बजे से बंद हो रहे है सारे सिनेमा घर, अब नहीं देख पाएंगे कोई फिल्म जानें क्यों?

मध्य प्रदेश सिनेमा एसोसिएशन ने हाल ही में इस बात की जानकारी दी है कि मध्य प्रदेश के सभी सिनेमाघर 5 अक्टूबर को बंद रहेंगे. नगर के प्रशासन द्वारा लगाए गए मनोरंजन टैक्स के विरोध में ये निर्णय लिया गया है जिसके चलते कल यानी 5 अक्टूबर से मध्यप्रदेश के सारे सिनेमा घरों को बंद रखने का फैसला किया है. खबरों की मानें तो एसोसिएशन अनिश्चितकाल के लिए भी बंद रख सकता है. 

इस बारे में आपको जानकारी ना हो तो बता दें, कि मनोरंजन कर के रूप में प्रदेश में 100 रुपए के टिकट पर 5 प्रतिशत टैक्स लगाया जाता है. 200 के टिकट पर 10 प्रतिशत और 300 से 500 के बीच के टिकट पर 15 प्रतिशत मनोरंजन कर लगाया जाता है. इस पर इतना टैक्स ना लगे इसी पर ये फैसला लिया गया है कि प्रदेश में सभी सिनेमाहॉल बंद रखे जायेंगे और इस हड़ताल का कोई समय नहीं है. आज कई फिल्में लगी हैं जैसे सलमान खान के जीजा आयुष शर्मा की फिल्म ‘लवयात्री’ भी रिलीज़ हुई है, आयुष्मान की ‘अंधाधुन’ भी रिलीज़ हुई है जिसे म.प्र में नहीं देखा जायेगा. 

मशहूर हरयाणवी सिंगर और रैपर एमडी और डीके पर हुआ जानलेवा हमला, स्टेज शो करने आए थे दिल्ली

फिल्म की कमाई इस राज्य में नहीं होगी तो तो फिल्म को पहले दिन कम कमाई हो सकती है. दो या तीन फिल्म रिलीज़ होने से आज तो इस राज्य में कोई नहीं देख सकता जिसे देखने के लिए सभी बेताब थे. अब देखा जायेगा ये हड़ताल कब तक चलती है. 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button