आज महाशिवरात्रि के पर्व पर नहीं होगा कोरोना टीकाकरण

भोपाल: इस समय प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। तेजी से संक्रमण को बढ़ते हुए देखकर वैक्सीनेशन भी तेज कर दिया गया है। अब प्रदेश में कोरोना टीकाकरण की प्रक्रिया तेजी से हो रही है। अब आज यानि गुरुवार को पूरे प्रदेश में महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जा रहा है, ऐसे में आज लोगों को कोरोना के टीके नही लगाए जायेंगे।

जी हाँ, आज महाशिवरात्रि पर कोरोना के टीके नहीं लगाने के आदेश जारी किये जा चुके हैं। इस बारे में जो आदेश जारी हुए हैं वह बीते बुधवार को हुए हैं। जी दरअसल आज यानी 11 मार्च को महाशिवरात्रि का पर्व है और इसी के कारण टीकाकरण नहीं किया जाएगा। आपको याद हो तो इससे पहले 8 मार्च को एक आदेश जारी हुआ था जिसमे आज यानी गुरूवार को भी टीकाकरण होने के बारे में कहा गया था। अब बीते बुधवार को जो आदेश जारी हुए उनमे टीका लगाने के लिए मनाही हो चुकी है।

वहीं आगे के निर्धारित प्लान के अनुसार 13 और 15 मार्च को टीके लगाए जाएंगे। आप सभी को हम यह भी बता दें कि बीते कल यानि बुधवार को राजधानी भोपाल के 77 वैक्सीनेशन सेंटर्स पर टीकाकरण किया गया। इस दौरान 9119 नागरिकों को टीके लगाए गए। जी दरअसल कोरोना टीकाकरण के दूसरे चरण में लगाए गए टीके का ये अब तक का सबसे ज्यादा आंकड़ा है। खबरों के अनुसार सबसे ज्यादा 735 टीके एम्स में लगाए गए।

Back to top button