Home > धर्म > आज का राशिफल और पंचांग > आज का राशिफल और पंचांग: 13 जून 2018 दिन बुधवार, जानिए क्या कहते है आज आपके किस्मत के तारे

आज का राशिफल और पंचांग: 13 जून 2018 दिन बुधवार, जानिए क्या कहते है आज आपके किस्मत के तारे

आज का पञ्चाङ्ग

      आप सभी का मंगल हो…..

ऋतु-ग्रीष्म
माह-अधिकज्येष्ठ
पक्ष-कृष्ण
तिथि-अमावस्या
सूर्य-उत्तरायण
सिर्योदय-05:12
सूर्यास्त–06:48
राहूकाल(अशुभमुहूर्त)दोपहर12:00से 01:30 तक
दिशाशूल-उत्तर
शुभदिशा-दक्षिण
अमृतमुहूर्त-प्रातः07:08 से 08:52 तक

आज का राशिफलआज का राशिफल और पंचांग

मेष:-आज आपका शारीरिक-मानसिक स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ भोजन करने तथा आनंदपूर्वक समय व्यतीत करने का योग है। आर्थिक मामले में भविष्य के लिए अच्छा प्लानिंग कर सकेंगे। लक्ष्मी देवी की कृपा से आय में वृद्धि होगी।
राशिरत्न:-मूँगा

वृषभ:-स्वास्थ्य अच्छा रहने से सुख और आनंद की अनुभूति होगी। सगे-सम्बंधियों या मित्रों की तरफ से उपहार मिलेगा। प्रवास और स्वादिष्ट भोजन आपके दिन को बेहतर बनाएगा। आर्थिक लाभ की संभावना है।
राशिरत्न:-हीरा,ओपल

मिथुन:-आज संयमशील और विचारपूर्ण व्यवहार आपको बहुत से अनिष्टों से बचा लेंगे। आपके वाणी-व्यवहार से गलतफहमी पैदा हो सकती है। शारीरिक कष्ट, मन को भी अस्वस्थ बना सकते हैं। परिवार में क्लेश का वातावरण हो सकता है। खर्च ज्यादा ना हो, इस बात का ध्यान रखें।
राशिरत्न:-पन्ना

कर्क:-आकस्मिक धन प्राप्ति से दिन अत्यंत रोमांचक और आनंदप्रद बना रहेगा। आय में वृद्धि होगी। व्यापारियों को मुनाफा वाले सौदे होंगे। पुत्र और पत्नी से लाभ होगा। प्रवास पर्यटन तथा विवाहोत्सुक व्यक्तियों के लिए विवाह का योग है। उत्तम भोजन और स्त्री सुख मिलेगा।
राशिरत्न:-मोती

सिंह:-कार्यों में विलंब से सफलता मिलेगी। ऑफिस या घर में जिम्मेदारी बढ़ेगी। जीवन में अधिक गंभीरता का अनुभव करेंगे। नए सम्बंध स्थापित करने या कार्य के सम्बंध में महत्त्वपूर्ण निर्णय संभलकर लें। पिता के साथ मतभेद हो सकते हैं।
राशिरत्न:-माणिक्य

कन्या:-शरीर में थकान, आलस और चिंता का अनुभव हो सकता है। संतान के साथ मतभेद या मनमुटाव हो सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। ऑफिस में उच्च पदाधिकारियों के साथ आपका वाद-विवाद हो सकता है। धार्मिक कार्यों या धार्मिक यात्रा के पीछे धन खर्च हो सकता है।
राशिरत्न:-पन्ना

तुला:-स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कटु वचन या खराब व्यवहार के कारण झगड़े-विवाद हो सकते हैं। क्रोध पर संयम रखें। आकस्मिक धनलाभ होगा। समय से भोजन करने में विलंब हो सकता है। अत्यधिक काम के बोझ से थकान और मानसिक बेचैनी हो सकती है।
राशिरत्न:-हीरा,ओपल

वृश्चिक:-नौकरी-व्यवसाय के क्षेत्र में आज आपको लाभ ही लाभ है। मित्रों, सगे-सम्बंधियों से भी लाभ प्राप्ति का संकेत है। सामाजिक समारोह, पर्यटन जैसे प्रसंगों में जाएंगे। आय के स्रोत बढ़ेंगे। अविवाहितों के लिए वैवाहिक योग बने हैं। सांसारिक जीवन में आनंद का अनुभव करेंगे।
राशिरत्न:-मूँगा

धनु:-आर्थिक और व्यापारिक आयोजन करने के लिए दिन शुभ है। परोपकार की भावना रहेगी। आमोद-प्रमोद में आपका दिन व्यतीत होगा। नौकरी व्यवसाय में उन्नति और मान-सम्मान प्राप्त होगा। गृहस्थजीवन में आनंद ही आनंद होगा।
राशिरत्न:-पुखराज

मकर:-आज का दिन मिश्रत फलदायी साबित होगा। बौद्धिक कार्यों और व्यवसाय में नई विचारधारा अमल में लाएंगे। लेखन और साहित्य से सम्बंधित प्रवृत्तियों में आपकी सृजनात्मकता दिखाई देगी। अस्वस्थता का अनुभव हो सकता है। संतान के भविष्य को लेकर चिंता हो सकती है।
राशिरत्न:-नीलम

कुंभ:-नकारात्मक विचारों से दूर रहें। क्रोध पर संयम रखें। खर्च बढ़ सकता है। वाणी पर संयम रखें। परिवार में मनमुटाव और झगड़े होने की आशंका है। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। वाहन चलाने हुए और रास्ते में सजग रहें।
राशिरत्न:-नीलम

मीन:-आज का दिन व्यापार में साझेदारी के लिए उत्तम है। पति-पत्नी के बीच दांपत्य जीवन में निकटता का अनुभव होगा। मित्रों तथा स्वजनों के साथ मिलन मुलाकात होगी। सार्वजनिक जीवन में प्रगति होगी। उत्तम वैवाहिक सुख प्राप्त होगा।
राशिरत्न:-पुखराज

आज के दिन का विशेष महत्व

1.आज ग्रीष्मऋतु अधिकज्येष्ठ माह कृष्णपक्ष अमावस्या तिथि बुधवार दीन है।
2. आज स्नानदान की पुरुषोत्तमी अमावस्या है, आज अधिकमाह की समाप्त हो रहा है।

प्रेरणा दाई चौपाई

असुर समूह सतावहिं मोही। मै जाचन आयउँ नृप तोही।। अनुज समेत देहु रघुनाथा। निसिचरबध मैं होब सनाथा।।

अर्थ:-गोस्वामी तुलसीदास जी वर्णन करते हैं कि महामुनि विश्वामित्र जी ने महाराज श्री दशरथ जी से कहा कि हे राजन असुर लोग मुझे बहुत सता रहें हैं, सो हे नृपश्रेष्ठ राम और उनके छोटे अनुज लक्ष्मण को मुझे देदो निशाचरों का वध हो जाने से मैं सनाथ हो जाऊँगा।

।।इति शुभम्।।

।आचार्य स्वमी विवेकानन्द।।
।।ज्योतिर्विद ,संगीतमय श्रीमद्भागवत कथा व श्रीरामकथा व्यास।।
।।श्रीअयोध्या धाम।।
संपर्क सूत्र:-9044741252

Loading...

Check Also

राशिफल 5 दिसंबर : कुंभ राशिवालों की आर्थिक तंगी खत्म होगी, मीन को व्‍यापार में होगा फायदा

राशिफल 5 दिसंबर : कुंभ राशिवालों की आर्थिक तंगी खत्म होगी, मीन को व्‍यापार में होगा फायदा

 नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं. इन नक्षत्रों का हमारे जीवन पर भी बहुत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com