आईफोन 6S खरीदने के लिए अपनी किडनी बेचने की कोशिश

iphone-6-concept-imageनई दिल्ली (15 सितबर) : तकनीक की इस दुनिया में नए से नए स्मार्टफोन्स और गैजे्ट्स के लिए युवा पीढ़ी कितनी दीवानी होती जा रही है, इसकी ताज़ा मिसाल चीन में देखने को मिली। एप्पल की ओर से मार्केट में लाए गए आईफोन 6एस को खरीदने के लिए चीन में दो युवकों ने अपनी किडनी (गुर्दा) तक बेचने की कोशिश की। ये दोनों ही युवक चीन के जियांग्सू प्रांत के हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, इनमें से एक युवक की पहचान वू नाम से हुई है। वह आईफोन 6एस खरीदना चाहता था। लेकिन इसके लिए उसके पास पर्याप्त पैसे नहीं थे। उसके दोस्त हुआंग ने सलाह दी कि दोनों अपनी एक-एक किडनी बेच कर पैसों का इंतज़ाम करेंगे।

दोनों किडनी बेंचने के लिए तो तैयार हो गए लेकिन इसकी खरीददारी और बिक्री कैसे हो। दोनों इसके लिए खोजबीन करने लगे। खैर, दोनों की चाहत को पूरा करने के लिए इंटरनेट पर उन्हें एक गैरकानूनी एजेंट मिल गया। एजेंट से जब बात हुई तो उसने नानजिंग में एक अस्पताल में 12 सितंबर को मेडिकल परीक्षण के लिए पहुंचने को कहा। लेकिन जब दोनों अस्पताल पहुंचे, तो वहां एजेंट पहुंचा ही नहीं। इसके बाद वू ने किडनी बेचने का विचार छोड़ दिया। उसने हुआंग को भी समझाने का प्रयास किया। लेकिन हुआंग किडनी बेचने पर अड़ा रहा। वू ने हुआंग को रोकने के लिए पुलिस को बुलाया लेकिन तब तक हुआंग भाग गया। हुआंग अभी तक पुलिस की पकड़ से बाहर है।

 
 
 
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button