आईपीएल जीतने के बाद इंडिया को लेकर घूम रहे हैं वॉर्नर

7-warnerडेविड वॉर्नर, ऑस्ट्रेलियाई टीम के वाइस कैप्टन, आईपीएल का कप उठाने वाले तीसरे विदेशी कप्तान हैं। वॉर्नर से पहले शेन वॉर्न और एडम गिलक्रिस्ट ने आईपीएल की ट्रॉफी उठा चुके हैं। इसके अलावा आईपीएल का ताज चैन्नई, मुंबई और कोलकाता के बीच घुमता रहा है।

 

अगर वॉर्नर के करियर ग्राफ पर नज़र डालें तो यह साफ ज़ाहिर होता है कि डेविड वॉर्नर एक आक्रामक प्लेयर ही नहीं बल्कि एक आक्रामक शख्स भी थे। मगर पिछले दो-तीन सालों में वॉर्नर ने अपने खेल की शैली और पर्सनैलिटी को खूब संवारा है। यही कारण है कि मैदान में अकसर गर्म नज़र आने वाले वॉर्नर की टीम को इस बार ‘फेयरप्ले’ अवॉर्ड मिला।

ख़ैर व़ॉर्नर की बात करें तो आईपीएल जीतने के बाद जनाब न्यूयॉर्क में अपने परिवार के साथ छुट्टियां मना रहें हैं।

2-warnerवैसे डेविड वॉर्नर की वाइफ कैंडिस वॉर्नर ‘आयरन वुमेन’ हैं।

 इंडिया से 36 के आंकड़ों के लिए ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर मशहूर हैं। स्लेजिंग में एक्पर्ट ऑस्ट्रेलियन प्लेयर्स को परे रखकर वॉर्नर ने अपनी बेटी का नाम ‘इंडिया’ पर रखा है।

वॉर्नर की छोटी बेटी का नाम है ‘इंडीरे,’ इंडिया से ‘इंडी’ और सनराइजर्स से ‘रे’

 वॉर्नर की बड़ी बेटी का नाम आईवीमे है

 कमाल है न… वॉर्नर ने अपनी बेटी का नाम एक ऐसे देश पर रखा है, जहां बेटियां खुद असुरक्षित हैं, जहां ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ की ज़रूरत पड़ती है, जहां ‘सेल्फी विद डॉटर’ की मुहीम चलाई जाती है।

वॉर्नर अकेले खिलाड़ी नहीं है, जिन्होंने अपने बेटी के जन्म का जश्न इंडिया में मनाया। सनराइजर्स के पुराने कैप्टन डैरन सैमी ने भी अपनी बेटी का जश्न आईपीएल के दौरान इंडिया में जमकर मनाया।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button