आइये जाने 3 अप्रैल 2021 का राशिफल

मेष: आज का दिन मेष राशि वालों के लिए खास है। आज वे व्यवसायिक तथ्यों को गहराई से समझने का प्रयास करेंगे। बातचीत में तल्खी से बचना चाहिए। ज्यादा प्रतिक्रिया देने के बजाय कामकाज से संबंधित भविष्य की प्लानिंग पर ध्यान केंद्रित करेंगे, तो बहुत अच्छा रहेगा। धन संबंधित मामलों में दिन अनुकूल रहेगा। भविष्य के लिए धन संचित कर पाएंगे।

वृषभ: वृष राशि के जातक व्यवसायिक स्तर पर ग्राहकों से कम जुड़ पाएंगे। बातचीत का ज्यादा मन नहीं करेगा, व्यवहार में अकड़ रहेगी। सहकर्मियों के साथ तनाव की स्थितियां उत्पन्न ना हो इस बात का ध्यान रखें। आर्थिक लिहाज से समय अनुकूल रहेगा। स्वयं के ऊपर धन खर्च होने की संभावना है।

मिथुन: मिथुन राशि के जातकों के अपने अधिकारियों के साथ मतभेद रह सकते हैं, इसलिए वाद विवाद में पड़ने से बचना चाहिए। विशेष मौकों पर बहादुरी के प्रदर्शन से अपना नाम बनाने में सफल रहेंगे। जल्दबाजी से बचें, धैर्य और मेहनत ही सफलता की कुंजी है। आर्थिक लिहाज से खर्चे बहुत अधिक होंगे।

कर्क: कर्क राशि के जातकों को अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए बहुत ज्यादा मेहनत करने की जरूरत रहेगी। आपका रूखा व्यवहार दूसरों को आहत कर सकता है। तकनीकी कार्यों में सफलता मिलेगी। महत्वपूर्ण मीटिंग में शामिल होने के अवसर प्राप्त होंगे। जहां आपकी प्रस्तुति प्रभावशाली रहेगी। आर्थिक लिहाज से यह दिन अच्छा रहेगा।

सिंह: सिंह राशि के जातकों को आगे बढ़ने के लिए पुरानी गलतियों से सीख लेकर दोबारा प्रयास करने की जरूरत रहेगी। कार्यक्षेत्र में नई उपलब्धियां पाने और लक्ष्य प्राप्ति के सपने मेहनत से साकार होंगे। नवीन वस्तु या इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद की खरीद पर धन खर्च होने की संभावना है। आर्थिक रूप से दिन अच्छा रहेगा।

कन्या: कन्या राशि के जातक अपने रचनात्मक कार्यों के द्वारा मुश्किल काम को भी आसानी से पूरा कर लेंगे। निकट जनों से मामूली बात पर कहासुनी होने की वजह से अशांति हो सकती है। जीवन में प्रगति के लिए एक्टिव होकर कार्य करना बहुत जरूरी है। अपने पुराने फैसलों को क्रियान्वित करने का दिन है। आर्थिक लिहाज से समय अनुकूल रहेगा।

तुला: तुला राशि के जातकों के अधिकतर भागदौड़ के काम दिन के प्रथम प्रहर तक आते-आते पूरे हो जाएंगे, जिससे मन में सुकून रहेगा। कार्यक्षेत्र में अपना वर्चस्व बनाए रखने के लिए व्यवहार में लचीलापन लाना बहुत जरूरी है। समय के अनुरूप फैसला करें। आर्थिक लिहाज से दिन अच्छा रहेगा। मनमाफिक परिणाम प्राप्त होंगे।

वृश्चिक: वृश्चिक राशि के जातकों को सकारात्मक विचारों को अपनाना चाहिए। पॉजिटिविटी कार्यक्षमता बढ़ाने में सहायक बनेगी। नकारात्मक पहलुओं पर विश्लेषण कर अपनी कमियां दूर करने का प्रयास करें। व्यापारियों के कठोर व्यवहार की वजह से मुख्य कर्मचारी कामकाज को छोड़कर जा सकते हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, रुका हुआ पैसा प्राप्त होगा।

धनु: धनु राशि के जातकों के इंटेंशन शुद्ध होने की वजह से सारी प्रकृति उन्हें सहयोग करती हुई नजर आएगी। जो काम बहुत मुश्किल नजर आ रहे थे, वह भी सुगमता से पूरे हो जाएंगे। ऑफिस के साथ-साथ कार्यालय के बाहर की गतिविधियों को भी ज्यादा टालना अच्छा नहीं है। आर्थिक मामलों में दिन सामान्य रहेगा और सफलता प्राप्‍त होगी।

मकर: मकर राशि के जातकों की मुलाकात आज किसी ऐसे व्यक्ति से होगी, जो कामकाज के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण सिद्ध हो सकते हैं। जिम्मेदारियों को बांट कर अपने ऊपर के बोझ को हल्का करने का प्रयास करें, ताकि आपकी पर्सनैलिटी में निखार आ सके। अपनी भावनाओं को लेकर जागरूक रहें, भावुकता में दिया हुआ वचन आज आपका नुकसान करा सकता है।

कुंभ: कुंभ राशि के जातक अपनी नवीन कार्यों की योजनाओं को अमलीजामा पहनाने में सफल रहेंगे। अपने निकटजनों का मधुर व सहयोगात्मक व्यवहार आपकी कार्य क्षमता को निखारने में सहायक बनेगा। किसी पर भी अत्यधिक विश्वास करना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। आर्थिक मामलों में हाथ तंग रहेगा, लेकिन पैसों की वजह से आपके कोई कार्य रुकेंगे भी नहीं। आगे बढ़कर अपने कार्यों को पूरा करेंगे।

मीन: मीन राशि के जातकों में आत्म विश्लेषण की प्रवृत्ति बढ़ेगी। नई चीजों को सीखने के प्रति आपकी लालसा आपके व्यक्तित्व में निखार लाएगी। कामकाज की रूपरेखा बनाकर स्वयं को साबित करने का प्रयास करेंगे। आर्थिक मामलों में दिन अच्छा रहेगा। योजनाओं को जांच परख कर धन का निवेश करें।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button