अश्विन ने छोड़ी पंजाब टीम, इस नई टीम में हुए शामिल

दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आईपीएल 2020 में नई टीम की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे. अश्विन किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी और टीम छोड़कर अगले सीजन में नई टीम के साथ जुड़ेंगे.

Loading...

आर अश्विन आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेंगे, जिसके कप्तान श्रेयस अय्यर हैं. बता दें कि अश्विन को 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब ने 7.6 करोड़ में खरीदा था. अश्विन को कप्तानी भी सौंपी गई, लेकिन 2018 और 2019 के सीजन में पंजाब प्लेऑफ से पहले ही बाहर हो गई.

ओपनर स्मृति मंधाना ने वेस्टइंडीज में खेलते हुए रचा इतिहास,विराट को एक मामले में पीछे छोड़ दिया

दिल्ली की बात करें तो टीम साल 2012 के बाद पहली बार आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंची थी, लेकिन क्वालिफायर मैच में उसे चेन्नई सुपर किंग्स ने हरा दिया था.

दिल्ली कैपिटल्स के लिए आर अश्विन अहम स्पिनर साबित हो सकते हैं, क्योंकि टीम के पास लेग स्पिनर अमित मिश्रा के अलावा कोई अनुभवी स्पिनर नहीं है.

दिल्ली कैपिटल्स ने आर अश्विन को किंग्स इलेवन पंजाब से ट्रेड किया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी.

अश्विन बीते दो सीजन में पंजाब के लिए खेल थे और कप्तान थे, लेकिन अच्छी शुरुआत के बाद भी वह टीम को प्लेऑफ तक नहीं ले जा पाए थे. अश्विन के दिल्ली जाने की खबरें काफी पहले आई थीं लेकिन बीच में ऐसी भी खबरें भी आई थीं कि टीम अश्विन को अपने साथ ही बनाए रखेगी.

अब हालांकि इन सभी खबरों पर विराम लग गया है और बीसीसीआई द्वारा जारी बयान के बाद यह साफ हो गया है कि अश्विन अब आईपीएल-2020 में दिल्ली से खेलेंगे. बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘ऑफ स्पिनर अश्विन आईपीएल-2020 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलेंगे.’

अश्विन ने 28 मैचों में पंजाब की कप्तानी की थी जिसमें से 12 में उसे जीत तो 16 में हार मिली थीं. आईपीएल में अश्विन के नाम 125 विकेट हैं उन्होंने इतने विकेट 139 मैचों में 6.79 की औसत से लिए हैं. अश्विन ने 2009 में चेन्नई सपुर किंग्स से आईपीएल पदार्पण किया था. फिर वह राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की तरफ से खेले और फिर पंजाब पहुंचे थे. अश्विन आईपीएल के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं.

 

 

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *