अमेरिका में मारे गए भारतीय इंजीनियर की पत्नी बनी ट्रंप के यूनियन ऐड्रेस में मेहमान

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज कांग्रेस में अपना पहला ‘स्टेट ऑफ द यूनियन ऐड्रेस’ दिया और इस मौके पर मौजूद रहने वाले मेहमानों में दिवंगत भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की पत्नी सुनैना दुमाला भी शामिल हुईं. ‘स्टेट ऑफ द यूनियन ऐड्रेस’ अमेरिकी राष्ट्रपति की ओर से हर साल दिया जाने वाला पारंपरिक संबोधन है. राष्ट्रपति कांग्रेस के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हैं और इसमें देश के हालात के बारे में विचार रखते हैं.

ट्रंप ने आज अपने संबोधन में टैक्स से लेकर बेरोजगारी आदि मुद्दों पर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि अमेरिका ने कई ऐतिहासिक फैसले लिए हैं.

बता दें कि राष्ट्रपति ट्रंप ने कल कहा कि वह अपने इस संबोधन के दौरान मुख्य रूप से व्यापार और आव्रजन पर ध्यान केंद्रित करेंगे. ट्रंप ने कहा, ‘‘ यह एक बड़ा संबोधन, महत्वपूर्ण संबोधन है. हमने कड़ी मेहनत की है. बाजार और कर में कटौती के तौर पर हमारी बड़ी सफलताएं हैं.’’ व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने संवाददाताओं से कहा कि इस संबोधन का विषय सुरक्षित, मजबूत और गौरवशाली अमेरिका का निर्माण है.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

तालिबान के सफाये के लिए डोनाल्ड ट्रंप ने का लिया संकल्प, तालिबान के साथ वार्ता करने से किया इन्कार

डेमोक्रेटिक पार्टी के कई सांसदों ने कहा है कि ट्रंप की ओर से कुछ समुदायों और देशों के बारे की गई टिप्पणियों के विरोध में वे इस संबोधन में भाग नहीं लेंगे. अमेरिका में नस्ली घृणा का शिकार बने भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की पत्नी सुनैना भी मेहमानों की सूची में शामिल हैं.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button