अब 1 रुपये में खरीद सकते हैं सोना, Amazon Pay ने लॉन्च किया ये खास फीचर…

ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी अमेजन इंडियाकी पेमेंट सर्विसेज आर्म अमेजन पे (Amazon Pay) ने ग्राहकों के लिए एक शानदार फीचर लॉन्च किया है. इस फीचर का नाम ‘गोल्ड वॉल्ट’ (Gold Vault) रखा गया है. यह ऐसा फीचर है जो ग्राहकों को डिजिटल सोना खरीदने का ऑफर देता है. अमेजन की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक इस फीचर से ग्राहक 1 रुपये का भी सोना खरीद सकते हैं.

अमेजन कंपनी ने इसके लिए सेफगोल्ड के साथ साझेदारी की है. सेफगोल्ड (SafeGold) डिजिटल गोल्ड इंडिया प्राइवेट लिमिटेड का रिटेल ब्रांड है, जो 24 कैरेट सोने को 995 शुद्धता (99.5 प्रतिशत शुद्ध) प्रदान करता है.

माना जा रहा है कि इस फीचर को लॉन्च कर अमेजन ने एक बड़ी संख्या में मध्यम और युवा वर्ग के ग्राहकों को साध लिया है. जो प्रतिस्पर्थी कंपनियों जैसे Paytm, PhonePe, Google Pay, MobiKwik के चुनौती पैदा कर सकता है.

अमेजन के मुताबिक इस फीचर के माध्यम से ग्राहक डिजिटल विकल्प के तौर पर गोल्ड में 1 रुपये का भी निवेश कर सकते हैं और चाहें तो किसी भी केवाईसी के बिना आप 2 ग्राम तक सोना खरीद सकते हैं. हालांकि, शुरुआत में Gold Vault के जरिए आप कम से कम 5 रुपये की राशि में डिजिटल सोना खरीद सकेंगे.

अमेजन की वेबसाइट पर दी गई जानकारी

हालांकि, डिजिटल सोना खरीदारी का यह आइडिया नया नहीं है. इससे पहले कई ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्ट जैसे PhonePe, Paytm, MobiKwik और Google Pay समेत कई अन्य कंपनियां यह सुविधा लॉन्च कर चुकी हैं और पहले से डिजिटल सोना बेच रही हैं.

इसे लेकर Google Pay ने पिछले साल अप्रैल में ही डिजिटल सोने में निवेश करने का ऑफर दिया था. वहीं Paytm और PhonePe, दोनों ने 2017 में अपने प्लेटफॉर्म पर डिजिटल सोने की पेशकश शुरू की थी, जबकि गुरुग्राम की मोबिक्विक ने 2018 में ऑफर लॉन्च किया था.

इसके अलावा ऑनलाइन वॉलेट कंपनी पेटीएम भी अपने उपयोगकर्ताओं को पेटीएम गोल्ड के रूप में किसी भी लेनदेन पर कैशबैक का ऑफर देता है. इसने अक्टूबर 2016 में पायलट प्रोजेक्ट के रूप में अपना डिजिटल गोल्ड उत्पाद लॉन्च किया था.

यही नहीं, पेटीएम जैसी कुछ कंपनियां सिक्कों के रूप में भी सोने की डोरस्टेप डिलीवरी प्रदान करती हैं. यहां तक ​​कि चीनी इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी Xiaomi अप्रैल में अपने पेमेंट सर्विसेज आर्म MiPay पर डिजिटल गोल्ड का ऑफर पेश कर चुकी है.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button