अब युवा प्यार इजहार करने के लिए ट्राई कर रहे हैं तरीके, आप भी ट्राई करके देखें

फेसबुक, ट्विटर लेटर इंस्टाग्राम के जमाने में अगर कोई आपसे लव लेटर लिखने के लिए कहे तो आपका रिऐक्शन कैसा होगा? जाहिर तौर पर आपको लगेगा, अरे यार क्या बातें कर रहे हो…लेकिन सच यही है कि लिखे हुए शब्दों का जादू, आज भी टाइप किए हुए शब्दों से कहीं अधिक होता है…और यह बात यंग जनरेशन को समझ में आ रही है…

Loading...

छोटे से स्मार्ट फोन के अंदर इतने सारे तरीके हैं अपनी फीलिंग्स शेयर करने के फिर भी यंगस्टर्स क्यों लव लेटर लिखना पसंद कर रहे हैं, यह सवाल उठना लाजिमी है। लेकिन इस फर्क को आप तभी महसूस कर पाएंगे, जब आप खुद सारे प्लेटफॉर्म छोड़कर खुद लव-लेटर लिखने बैठेंगे।

जब हम कोई मैसेज टेक्स्ट करते हैं तो हम अपनी फीलिंग्स एक्स्प्रेस करते हुए भी खुद को खुलकर बयां नहीं कर पाते हैं, यह किसी सेफ गेम की तरह फील देता है। लेकिन जब हम अपने हाथों में कलम थामकर अपने इमोशंस लिखना शुरू करते हैं तो जो कुछ भी लिखा जाता है, वो सीधे दिल से आता है। उसमें दिमाग का दखल कम ही होता है।

यह भी पढ़ें: अगर आप लगाते हैं नेलपॉलिश तो ये खबर आपको झकझोर देगी, जा सकती है आपकी जान

राइटिंग एक्सपर्ट्स कहते हैं कि जब हम अपने हाथ से लव-लेटर लिखते हैं तो अपनी रॉ फीलिंग्स को उड़ेल देते हैं। क्योंकि उसमें डिलीट और पेस्ट का ऑप्शन नहीं होता। वहीं, हमारी कोशिश रहती है कि हमारे लेटर में कट कम से कम लगे हों। इसलिए जो लिखते हैं वो फ्लो में लिखते जाते हैं।

लव लेटर को हाथ में लेकर पढ़ना या अपने लव्ड-वन के हाथ में देना, दोनों आपको प्यार भरी भावनाओं से भर देते हैं। इस दौरान आप एक-दूसरे के चेहरे के भावों को भी आंखों में उतार लेते हैं। इसमें आप फीजिकली इन्वॉल्व होते हैं। जबकि टेक्स्ट मैसेज के साथ आप इन पलों को इंजॉय नहीं कर पाते हैं।

आप इस बात को जरूर समझ पाएंगे कि जब आप हाथ में पेन लेकर कुछ लिखना शुरू करते हैं तो आप पूरी तरह उसी पर फोकस्ड होते हैं। बात जब लव लेटर लिखने की हो तो फोकस खुद-ब-खुद कहीं अधिक बढ़ जाता है। ऐसे में जब आपका पार्टनर इस लेटर को हाथ में पकड़कर पढ़ता है तो आपके उड़ेले हुए प्यार का अहसास कर पाता है। लव लैटर उसे अहसास कराता है कि वह आपके लिए कितना खास है क्योंकि यह आपने खासतौर पर उसके लिए किया है।

लव लेटरदेने के लिए आपको कुछ खास तरीका अपनाना होता है। आप एक खास पल और लम्हे का इंताज करते हैं, जब उसके हाथों में अपनी भावनाएं थमा सकें। इस दौरान की गई प्लानिंग और आपका एक्सप्रेस करने का तरीका आपको अपने प्यार के कहीं अधिक नजदीक लेकर जाता है।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *