घर बैठे फेसबुक बनाएगा आपको करोड़पति; अपनाये ये तरीका

अगर आप घर बैठे मालामाल होना  चाहते हैं तो आपके लिए यह एक बेहतरीन मौका है। इसके लिए आपको केवल अपने फोन से वीडियो रिकॅार्ड कर अपने चहेते फेसबुक पर अपलोड करना होगा। फेसबुक अपनी पॅालिसी के तहत इसके लिए आपको भुगतान करेगा। जी हां सोशल मीडिया की सबसे पॅापूलर वेबसाइट #Facebook अब यूट्यूब को टक्कर देने की तैयारी कर रही है। बहुत संभव है कि भविष्य में वह यूट्यूब को भी पछाड़कर उससे आगे निकल जाए।

घर बैठे फेसबुक बनाएगा आपको करोड़पति; अपनाये ये तरीका

यह तो आप जानते ही होंगे कि #Facebook कई सेलिब्रिटीज को वीडियो कंटेंट के लिए करोड़ों रुपए देती है। उधर वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपार्ट के मुताबिक कंपनी लाइव वीडियोज के लिए अगले साल तक लगभग 50 मिलियन डॉलर खर्च कर देगी। फेसबुक दुनिया भर के मीडिया हाउस और पब्लिकेशन्स से ज्यादा से ज्यादा वीडियो कंटेंट डालने को कह रही है। इसके लिए उन्हें पैसे भी दिए जा रहे|

फेसबुक के मुताबिक अमरीकन एक दिन में 1 बिलियन वीडियोज देखते हैं और अमरीका के 76 फीसदी लोग वीडियो ढूढने के लिए फेसबुक यूज करते हैं। अब जब लोग वीडियो ढूंढने के लिए फेसबुक पर आने लगे तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यूट्यूब का क्या होगा। ऐसा करने के पीछे कंपनी का सबसे बड़ा मकसद जाहिर है पैसा कमाना है।

लेकिन इसके सामने यूट्यूब है और Facebook को पता है कि यूट्यूब को अचानक किसी वीडियो फीचर से मात नहीं दिया जा सकता है। इसलिए कंपनी लंबे समय से यह काम धीरे धीरे कर रही है, और अब असर भी दिखने लगा है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button