अब न रहें सिंगल, इन डेटिंग ऐप्स से बनें मिंगल!

- in जीवनशैली

 आज की तकनीकी दुनिया में प्यार का इजहार करना इसलिए भी आसान हो गया है क्योंकि आपका चेहरा सामने नहीं होता तो आप की झिझक भी खुल जाती है। इन सभी के चलते डेटिंग ऐप्स भी युवाओं को खूब आकर्षित कर रही हैं।
अब न रहें सिंगल, इन डेटिंग ऐप्स से बनें मिंगल!

यह भी पढ़े: जानिए , पार्टनर के साथ सेक्‍स करने की बेस्‍ट जगह कौन सी है

प्यार का इजहार करना हो, पार्टनर को इंप्रेस करना हो या फिर पार्टनर ढूंढना हो, आजकल सब कुछ डिजिटल मीडियम द्वारा आसान हो गया है। तो चलिए जानते हैं कौन सी डेटिंग ऐप्स युवाओं के बीच खूब पॉपुलर हो रही हैं।

टिंडर (Tinder): भारतीयों को जब भी कोई अपने फायदे में दिखती है तो वे उसकी तरफ झुके चले जाते हैं। अब टिंडर ऐसी डेटिंग ऐप है जिसे लाखों भारतीयों ने पसंद किया। टिंडर के जरिए आप तस्वीर में ही अपने पार्टनर को पसंद कर सकते हैं। फेसबुक के दोस्तों
और आसपास की दुनिया को ये ऐप दिखाती हैं। अगर आपको तस्वीर पसंद आ गई तो समझों आपको बात पक्की।
वू (Woo):  यदि किसी से आपकी हॉबीज मिलती हैं, आपकी पसंद-नापसंद मिलती है ये ऐप ऐसे ही लोगों को पास लाती है। इस ऐप से जुड़ने के लिए सिंगल लोग ही आवेदन कर सकते हैं। 2014 में आई इस ऐप के अधिकारियों ने दावा किया है कि वे 10 हजार से अधिक जोड़े बनवा चुके हैं।

बम्बल (Bumble): ये ऐप महिलाओं के लिए खासतौर पर बनी है। इस ऐप को कुछ इस तरह से डवलप किया गया है कि लड़कियां पहले प्रोफाइल को अच्छी तरह से देख-समझकर मैसेज भेज सकती हैं। लड़कियां ही बातचीत की शुरूआत करेंगी। इस लिहाज से फेक लोगों से आसानी से दूर रहा जा सकता है।
ट्रूली मैडली (Truly Madly):  आपके धर्म, आय, आयु और अन्य चीजों की पहचान कर आपकी आइडेंटिटी प्रूफ मांग ये ऐप आपको सही जीवनसाथी चुनने में मदद करती है। ये सोशल नेटवर्किंग साइट से भी आपकी जानकारी उठाती है।
ओकेक्यूपिड (OkCupid): ये ऐप फेसबुक की कॉपी है। इसमें आप फेसबुक की तरह अपना प्रोफाइल बना सकते हैं और दूसरों का प्रोफाइल आसानी से देख सकते है। ये आपके कुछ सवाल-जवाब करती है और इसी आधार पर आपको लोगों को प्रोफाइल दिखाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

किन्नर को भूल से भी कभी नहीं देना चाहिए ये एक चीजें, वरना हो जाओगे बर्बाद

शास्त्रों की अगर मानें तो किन्नर कि दुआ