अबतक का सबसे महंगा iPhone है, जानें इसमें क्या है खास…

इस बार Apple अपनी दसवीं सालगिरह के मौके पर जब iPhone 8 लॉन्च कर रहा होगा तो दुनिया भर की नजरें इसपर टिकी होंगी. क्योंकि इस बार रिपोर्ट्स से यह सामने आया है कि कंपनी iPhone का डिजाइन पूरी तरह बदल सकती है. सबसे चौंकाने वाली रिपोर्ट यह है कि iPhone 8 की कीमत 1000 डॉलर होगी जो iPhone 7 से लगभग 350 डॉलर ज्यादा.

 iPhone 8

 गौरतलब है कि भारत में iPhone 7 की शुरुआती कीमत 60,000 रुपये है और अमेरिका में इसकी शुरुआती कीमत 649 डॉलर है. यानी अगर डॉलर को रुपये में बदलें तो 43385 रुपये होती है और भारत में इसकी कीमत 60,000 रुपये है. ऐसे में अगर अमेरिका में iPhone 8 की कीमत 1,000 डॉलर होगी तो भारत में इसकी कीमत लगभग 86,000 रुपये तक हो सकती है.

फिलहाल iPhone 7 Plus का 256GB वैरिएंट जो iPhone 8 का सबसे टॉप मॉडल है वो भारत में 75,000 रुपये में मिल रहा है.

हालांकि 1,000 डॉलर वाला iPhone आम नहीं बल्कि खास होगा और इसे iPhone X कहा जा सकता है. इसमें OLED स्क्रीन होने की खबर है और ग्लास मेटल का होगा. फिलहाल ऐपल जिस एलसीडी पैनल का यूज करता है OLED स्क्रीन उसके मुकाबलेकाफी महंगे आते हैं. यह भी संभव है कि iPhone X या iPhone 8 से होम बटन हटा लिया जाए और उसका फिंगरप्रिंट स्कैनर डिस्प्ले मे दिया जा सकता है.

निकेई एशियन रीव्यू के मुताबिक स्क्रीन बनाने वाली जापान की दिग्गज कंपनी शार्प कॉर्पोरेशन के सीईओ और प्रेसिडेंट ताइ जेंग वू ने कहा है कि ऐपल iPhone 8 के लिए OLED पैनल अपनाएगी. इससे पहले भी रिपोर्ट्स आ रही थीं कि ऐपल इसके लिए शार्प कॉर्पोरेशन से बात चीत कर रही है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button